Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कोरोना की जंग में भीलवाड़ा की पेश मिसाल ,पूरे देश में लागू होगा भीलवाड़ा प्लान

भीलवाड़ा का मोडल होगा देश भर में जारी
0 4,058

देश जहाँ कोरोना के आतंक से सदमे का शिकार हो चला था ,जहाँ चिकित्सक दलों के पास पर्याप्त संसाधन नहीं थे . देश में जहाँ एक और हर प्रदेश से कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या बढ़ती जा रही हैं . वही सरकार ने पूरे देश में इससे निपटने के लोक-डाउन की नीति अपनाई थी .गहलोत सरकार इससे पहले ही कोरोना के पहले ही फेज़ में बुरी तरह प्रभावित भीलवाड़ा में कर्फ़ु का एलान कर चुकी थी .

भीलवाड़ा में कोरोना से संक्रमित रोगियों की संख्या 18 मार्च को 26 थी जो 30 मार्च तक सिर्फ 27 तक पहुच पायी हैं . इसका मतलब पिछले 24 घंटो में केवल एक मरीज़ संक्रमित पाया गया हैं .26 में से सत्रह मरीज़ ठीक हो चुके हैं तेरह मरीज़ डिस्चार्ज भी कर दिए गये हैं .भारत सरकार के केबिनेट सचिव राजीव गुरबा ने राजस्थान सरकार की प्रशंसा की हैं . इस सुरक्षा मोडल को अब पूरे देश में लागू करने की बात कही जा रही हैं .

भीलवाड़ा में सबसे पहले एक प्राईवेट डॉक्टर में कोरना संक्रमित पाया गया था .जिसके कारण जिला प्रशासन से ले कर राजस्थान सरकार में अफरातफरी फ़ैल गयी थी .प्रशासन ने इसके लिए कई चरणों में योजना बनायी थी ,भीलवाड़ा जिले में सारे होटलों और होस्टलो में लगभग 12000 लोगो को अलग थलग रखने के लिए इतने ही कमरों की व्यवस्था की थी . स्क्रीनिंग भी लोगो की हो रही थी . जिन इलाको में लोग मिल रहे थे वो इलाके सील कर दिए गये . भोजन की जहाँ बेहतर व्यवस्था थी तब दूसरी तरफ लोगो के प्रयाप्त मात्रा में टेस्ट भी हो रहे थे .

गहलोत सरकार ने सजगता दिखाते हुए जिस तरह से कार्य किया उसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों समेत जो भी अधिकारी इससे हदे वो प्रशंसा की पात्र हैं

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.