Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

दिग्गी राजा के पी एम् मोदी की जल्दबाजी पर सवाल ,मंहगा पड़ा लोक डाउन

0 1,628

कोरोना काल में सत्ता के शीर्ष पर बैठे पी एम् मोदी जी के फैसले लेने की क्षमता ,और नाटकीय पूर्ण ढंग से क्रियान्वन ,उनकी प्रशासनिक क्षमता पर सवाल उठा रहा हैं . उनके कुछ अकुशल निर्णय इस तरफ साफ़ साफ़ इशारे करते हैं . नोट बंदी की घोषणा उसके बाद बदलते नियमो के पेबंद से नाकामयाबियो को छुपाने की कोशिश ,ठीक कमोवेश ऐसा ही हाल जी एस टी पर हुआ था सरकार की किरकिरी को भले ही “भांड कह लो या चारण “मीडिया ने दबाने का किया .

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद राजा दिग्विजय ने ने पी एम् मोदी के अकुशल प्रबंधन पर सवाल उठा कर ,सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया हैं . उन्होंने पी एम् मोदी द्वारा अचानक की हुई घोषणा पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया की अगर आपने दुसरे देशो की तरह देशवासियों को भी समय दिया होता .अप्रवासी भारतीयों को उनके गृह राज्य में जाने की व्यवस्था की होती तब ये निर्णय ज्यादा प्रभावी होता .

इससे पहले उन्होंने पी एम् मोदी और भाजपा सरकार के दोहरे रवैये पर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट और भी किया था जिसमे वेदना झलक रही थी उन अप्रवासी मजदूरों के लिए जो शायद उतने अमीर नहीं थे जितने कोटा में कोचिंग करने वाले या उत्तराखंड में गुजरात के वो लोग या वो लोग जिनको उनके गृह जिले पहुचाने में भाजपा सरकारें आगे रही .

शायद ये वो सवाल हैं जिन सवालों पर उस पी एम् नरेंद्र मोदी का दिल पिघल जाना चाहिए जिसने कभी रेल में खुद चाय पिलाई होगी ,अगर ऐसा वास्तव में होता तब चाय वाले महान पी एम् को उन लोगो का दर्द भी पता होता जो रोजी रोटी कमाने अपने गाँव अपने राज्य अपने बूढ़े माँ बाप को छोड़ कर , परिवार के पेट का गड्ढा भरने परदेश में दो वक्त की रोटी कमाने आते हैं .

अब देखना रोचक ये होगा राजा दिग्विजय सिंह के सवालों को पी एम् मोदी सरकार के भाड़े के वकील बने इलेक्ट्रोनिक मीडिया और प्रिंट मीडिया किस तरह प्रस्तुत करेंगे वो भी बिलकुल अलग अंदाज़ में ……………

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.