Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

शाहीन बाग़ के सामने घुटने पर मोदी सरकार ,हम बातचीत को तैयार

0 57

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर का बड़ा ब्यान सरकार करेगी शंकाए दूर

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद का यह बयान तब आया है, जब शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को डेढ़ महीने से ज्यादा के समय बीत चुका है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि केंद्र सरकार सीएए को वापस ले या फिर इसमें जरूरी संसोधन करे।

 गृह मंत्री अमित शाह ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त बयान दिया था। सीएए के समर्थन में लखनऊ में आयोजित एक जनसभा में अमित शाह ने कहा था कि किसी भी हाल में सीएए को वापस नहीं लिया जाएगा, जिसको जितना प्रदर्शन करना है करे। उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार एकं इंच भी पीछे नहीं हटेगी। उनके इस बयान पर शाहीन बाग और लखनऊ के घंटाघर घर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। महिलाओं ने कहा था कि वह प्रदर्शनस्थल से एक इंच नहीं हटेंगी।

कानून मंत्री का यह बयान एक निजी टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू के जरिए आया। कार्यक्रम में शाहीन बाग के भी कुछ नुमाइंदे मौजूद थे। उन्होंने रविशंकर से पूछा कि अबतक सरकार की तरफ से किसी ने बातचीत की कोशिश क्यों नहीं की। इसपर रविशंकर ने कहा कि वे लोग बातचीत को हमेशा तैयार हैं, लेकिन शाहीन बाग के कुछ नेताओं का बयान आता है कि बातचीत तबतक नहीं होगी जबतक सीएए वापस नहीं होगा। लेकिन अगर फिर भी प्रदर्शनकारियों की तरफ से संरचित रूप से बातचीत की गुजारिश आएगी तो वे जरूर करेंगे।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.