Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी की पी एम् मोदी को ललकार

0 7,673

किसी हिन्दुस्तानी को अपनी पहचान बताने की ज़रुरत नहीं

लोगों का कहना है कि कलबुर्गी और गौरी लंकेश जैसे लोगों को गोली मार दी जाती है। हर दिन महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है, 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। अर्थव्यवस्था जो 9.5% से बढ़ रही थी, अब मात्र 2.5% से बढ़ रही है :

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड में नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीयों को भारतीयता साबित करने को कहा जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा ‘मैं भारतीय हूं यह तय करने वाले नरेंद्र मोदी कौन होते हैं। किसने उन्हें यह तय करने का लाइसेंस दिया है कि कौन भारतीय है और कौन नहीं? मैं जानता हूं कि मैं एक भारतीय हूं और मुझे इसे साबित करने की जरूरत नहीं है।’

इससे पहले उन्होंने मोदी सरकार पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और नौकरी के बारे में जब भी नरेंद्र मोदी से सवाल होता है वे इससे ध्यान भटकाने

की कोशिश करते हैं। एनआरसी और सीएए से नौकरी नहीं मिलेगी। 

पीएम मोदी पर विवादित बयान 

राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे से की।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और गोडसे एक ही  विचारधारा के हैं। राहुल यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि गोडसे ने महात्मा गांधी को इसलिए गोली मारी, क्योंकि वह खुद पर विश्वास नहीं करता था।

वो किसी से प्यार नहीं करता था। उसे किसी की परवाह नहीं थी। वो किसी पर विश्वास नहीं करता था। हमारे प्रधानमंत्री भी ठीक ऐसे ही हैं। वह केवल अपने आप को पसंद करते हैं और अपने आप पर विश्वास करते हैं।   

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.