Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

जामिया के प्रदर्शन कारी छात्रो पर चली गोली ,एक छात्र घायल

0 61

दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान एक शख्स को बंदूक लहराते देखा गया। युवक पुलिस के सामने ही निडर होकर बंदूक दिखाता रहा। इसके बाद उसने गोली भी चलाई जिसमें एक छात्र घायल हो गया है। हालांकि दावा है कि छात्र को युवक की नहीं बल्कि पुलिस की गोली लगी है।  छात्र को होली फैमिली अस्पताल में ले जाया गया। फिलहाल पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये घटना जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिची से लेकर राजघाट तक के मार्च के दौरान हुई। हैरान करने वाली बात है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच युवक वहां गन लेकर पहुंचा। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि आरोपी युवक इस दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंंदे मातरम का नारा लगा रहा था

यहाँ याद रखने वाले एक बात और हैं ,नागरिकता संशोधन कानून पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में बीते माह हिंसा हुई थी। जिसके बाद पुलिस कैंपस के अंदर घुसी थी और प्रदर्शनकारियों की पिटाई की थी। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन किया गया। इस हिंसा में डीटीसी की 5 बसें, 100 निजी वाहन और पुलिस की 10 मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त हो गई थी ,जिसमे पुलिस वाले ही खुद शामिल थे . पुलिस ने कहा कि उसने प्रदर्शनकारियों द्वारा ”उकसाए जाने के बावजूद ”अधिकतम संयम, न्यूनतम बल का इस्तेमाल किया। 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.