Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

शरद पवार ने गांधी परिवार को ले कर बोला मोदी पर बड़ा हमला

जिस तरह से राजनैतिक मौसम और रुझान बदल रहे हैं उसके बीच गांधी परिवार का वर्चस्व और भी बड रहा हैं . नरेंद्र मोदी के लाख निशाने पर भले ही गाँधी परिवार रहा हो

pawar
0 1,329

जिस तरह से राजनैतिक मौसम और रुझान बदल रहे हैं उसके बीच गांधी परिवार का वर्चस्व और भी बड रहा हैं . नरेंद्र मोदी के लाख निशाने पर भले ही गाँधी परिवार रहा हो ,लेकिन पंडित नेहरु समेत अब तक के गांधी परिवार के नेताओं पर मोदी के शब्दों ने राजनैतिक जमीन को हिला दिया हैं .

अलवर में राहुल गांधी का ऐतहासिक भाषण राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के संकेत

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने  अपने एक ताज़ा ब्यान में कहा, ‘गांधी-नेहरू परिवार की कई पीढ़ियों ने देश के विकास और बलिदान में योगदान दिया है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी समान भावना के साथ काम कर रहे हैं. इन्होंने गरीबों की सेवा की है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल यही कहते हैं कि एक परिवार ने देश को बर्बाद कर दिया.

शरद पवार ने इस दौरान गांधी परिवार पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि गुजरात में उनके मुख्यमंत्रित्व काल में ‘जब निर्दोष लोग मारे जा रहे थे’ तो उन्होंने कुछ नहीं किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण में गुजरात के किसी खास मामले का जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने 2002 के गुजरात दंगों का हवाला दिया. एनसीपी नेता यहां से 300 किलोमीटर दूर सतारा जिले में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.

सर्वशक्तिमान छप्पन अब झुंझलाया कमजोर और हँसी का पात्र हैं !

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और उनके बेटे तथा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि लोगों गर्व होना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की नृसंश हत्या के बावजूद उनलोगों ने गरीबों की सेवा करना जारी रखा .

19 साल पहले विदेशी मूल की महिला सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के विरोध में शरद पवार, तारिक अनवर और पीए संगमा जैसे कद्दावर नेताओं ने कांग्रेस से अलग होने का फैसला लिया था. तीनों नेताओं ने मिलकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का गठन किया था. यह घटनाक्रम 15 मई 1999 को हुई थी, लेकिन अब 19 साल बाद आलम यह है कि शरद पवार सोनिया गांधी की तारीफ करते नजर आए. बीजेपी की ओर से सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर किए जा रहे हमलों के बचाव में शरद पवार सामने आए हैं.

बिहार के बाद यू. पी में भाजपा के कुनबे में फूट ,अपना दल की धमकी

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.