Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राफेल पर रक्षामंत्री का झूठ राहुल गाँधी ने मांगा सीता रमण का इस्तीफ़ा

राफेल लड़ाकू हवाई विमान सौदे में भाजपा अब बराबर फंसती नज़र आ रही हैं . एक बार फिर से रक्षामंत्री सीता रमण राफेल सौदे को ले कर उनकी दी गयी सफाई पर फंस गयी हैं .

0 652

राफेल लड़ाकू हवाई विमान सौदे में भाजपा अब बराबर फंसती नज़र आ रही हैं . एक बार फिर से रक्षामंत्री सीता रमण राफेल सौदे को ले कर उनकी दी गयी सफाई पर फंस गयी हैं . सीता रमण ने राहुल गाँधी के आरोप पर जो राहुल गाँधी आज कल लगा रहे हैं की राफेल बनाने का ठेका एक अनुभवहीन अम्बानी की कम्पनी को क्यों दिया जबकि पहले से ही सरकारी क्षेत्र की HAL बेंगलोर में मिराज़ सुखोई जैसे विमानों का निर्माण और रख रखाव करती रही हैं .

मोहन भागवत ने क्यों बताया आज़ादी आन्दोलन में कांग्रेस का बड़ा योगदान

इस आरोप पर सफाई देतेहुए रक्षामंत्री ने कहा था . HAL राफेल का सही ढंग से रख रखाव कर पायेगी और न ही इसको बना पायेगी .उनके इस ब्यान की धज्जिया HAL के अधिकारी के ब्यान ने उड़ा दी हैं . हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार टी एस राजू ने ब्यान दिया हैं की उनका संस्थान मिराज़ जो की राफेल बनाने वाली इसी फ्रांस की कम्पनी का हैं पिछले 20 सालो से उसका रख रखाव और निर्माण कर रहा हैं .

उन्होंने दावा किया की भारत में राफेल का निर्माण पिछली सरकार के समय से ही तय था . में पिछले पांच साल से अपनी टीम का हेड हूँ ,जहाँ तक इस पर आने वाली ज्यादा लगत का दावा किया जा रहा हैं ऐसा नहीं हैं . हां इतना जरूर हैं की फ्रांस अगर सौ घंटे में 100 जेट बनाता हैं तब हो सकता हैं हम पहली बार सौ जहाज़ बनाने में 200 घंटे ले . ये एक प्रोसेस हैं जब ये पूरा हो जाएगा तब हम 100 जेट बनाने में 80 घंटे लेंगे .

राहुल गाँधी का विजय माल्या और मोदी पर नया सनसनीखेज़ खुलासा

HAL चीफ टी राजू ने भाजपा सरकार द्वारा अपना राफेल सौदा जायज ठहराने वाली सारी दलीलों को गलत साबित कर दिया हैं . इसी खबर के आधार पर राहुल गाँधी ने रक्षा मंत्री सीता रमण के इस्तीफे की मांग कर दी हैं . उन्होंने ट्वीट कर लिखा हैं

रक्षा मंत्री (राफेल मंत्री ) राफेल जैसे सौदे में हुए भ्रष्टाचार को छुपाने के लिए झूठ बोल रही हैं वो इस्तीफ़ा दें ,उनके द्ववारा दी गयी सफाई पर HAL चीफ टी राजू के सच ने पोल खोल दी हैं .

टी डी पी और कांग्रेस महागठबंधन से बौखलाई भाजपा

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.