Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

ब्राहमण मतदाता तय करेंगे भाजपा की बड़ी हार और कांग्रेस की जीत

इसकी बानगी कई तरह से महसूस की जा सकती हैं .हाल ही में आम आदमी पार्टी से अपना त्याग पत्र दे चुके आसुतोष के एक लेख ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी हैं

0 575

राहुल गांधी भले ही कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर रह कर भी भारत के सोशल मीडिया में सुर्खिया पा रहे हैं . तब दूसरी तरफ देश की सियासत ने पिच्च्ले तीन दिनों मे अपना स्वरुप बदल दिया हैं . पिछले तीन दिनों के घटनाक्रम ने मोदी के जादूई मोह जाल को छिन्न भिन्न कर दिया हैं .

राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर शेयर की पवित्र मानसरोवर की तस्वीर

अचानक हुई इस सियासी पंचर को भले ही उनका समर्थन करने वाला मीडिया पेबंद लगा कर सही करने की कोशिश कर रहा हो लेकिन नुक्सान हो चूका हैं . इसकी बानगी कई तरह से महसूस की जा सकती हैं .हाल ही में आम आदमी पार्टी से अपना त्याग पत्र दे चुके आसुतोष के एक लेख ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी हैं . ये जब हुआ हैं जब सवर्ण  समाज मोदी सरकार को ले कर बेहद गुस्से में नज़र आ रहा हैं .

हालांकि कुछ ही पहले ही आशुतोष ने यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया था कि दक्षिणपंथी जाहिल होते हैं. आशुतोष के इस नए बयान को कांग्रेस की चुनावी रणनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है. आशुतोष ने यह दांव तब खेला है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं और एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के मुद्दे पर देश भर में सवर्ण मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं.

कांग्रेस में ब्राहमण समाज का DNA :सुरजेवाला, भाजपा में अफरातफरी

आशुतोष ने यह कहकर सियासत गर्म कर दी है कि ब्राह्मण कांग्रेस के असली वोटर रहे हैं. आशुतोष ने ट्वीट कर कहा कि ब्राह्मण कांग्रेस के असली वोटर रहे हैं . बीजेपी ने बाद में हड़पने की कोशिश की . और जैसे ही ब्राह्मणों ने कांग्रेस का साथ छोड़ा उसकी हालत खराब हुई . जब तक कांग्रेस के साथ थी वो सत्ता में रही . बीजेपी के पास आते ही बुरे दिन शुरू हो गए.  इससे भाजपा और अरविंद केजरीवाल को झटका लगना तय माना जा रहा हैं .
आशुतोष ने ब्राहमण वोटरों के बहाने कांग्रेस की तारीफ और भाजपा की आलोचना कर यह जता दिया है कि आने वाले दिनों में वे कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं

साथ ही एक आशंका और खबर के साथ ब्राहमणों में इस लेख को चर्चा का विषय बना दिया हैं . इस बीच रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस को ब्राहमणों के डी एन ए वाली पार्टी बता कर ,एक तरह से कांग्रेस की तरफ से सम्मान देना समझा जा रहा हैं .

SC/ST एक्ट में बदलाब भाजपा के लिए महंगा ,भाजपा नेताओं का विरोध
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.