Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

अशोक गहलोत के जसवंतसिंह पर ब्यान, गरमाई राजिस्थान की सियासत

लोकसभा चुनाव में जिस तरह से जसवंत सिंह का टिकट कटवाया गया था .सीएम ने पहले उनका टिकट कटवाने तथा बाद में उन्हें पराजित करवाने  में रुचि दिखाई थी,

0 437

राजिस्थान की सियासत तब गरमा गयी जब अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री राजे सिंधिया सहित पूरी भाजपा को अपने बयानों से लहुलुहान कर दिया . जोधपुर पचपदरा में दो दिन बाद कांग्रेस की संकल्प रैली का आयोजन हो रहा हैं में भाग लेने के लिए सोमवार को दिल्ली से जोधपुर पहुंचे पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अशोक गहलोत ने सीएम वसुंधरा राजे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता रह चुके जसवंतसिंह के बहाने जमकर निशाना साधा हैं  .

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर बौखलाई भाजपा

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने सीधे सीएम पर आरोप लगाया कि गत लोकसभा चुनाव में जिस तरह से जसवंत सिंह का टिकट कटवाया गया था .सीएम ने पहले उनका टिकट कटवाने तथा बाद में उन्हें पराजित करवाने  में रुचि दिखाई थी, वह अभी भी रहस्य बना हुआ हैं .भाजपा का एक ऐसा राष्ट्रीय नेता जो वित्त, रक्षा व विदेश मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रह चुका था, उन्हें जमीन दिखाई गई . किनारे कर दिया गया .मुख्य मंत्री वसुंधरा को इसका जवाब मारवाड़ की जनता व पार्टी को देना चाहिए. जसवंत सिंह को लेकर अब भी मारवाड़ के लोगों में काफी गुस्सा है.

मानवेन्द्र सिंह जो की जसवंत सिंह के पुत्र हैं उनके कांग्रेस में शामिल होने को जो अटकले लग रही थी ,अशोक गहलोत के ब्यान ने उस चिंगारी को और हवा दे दी हैं . जेट एयरवेज की फ्लाइट से दिल्ली से जोधपुर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर पूर्व सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सीएम ने मारवाड़ के साथ अन्याय किया है. मारवाड़ में वे पांच साल तक नहीं आईं और कभी-कभार नाम मात्र के लिए ही यहां पहुंची थीं.

DGCA रिपोर्ट में खुलासा देर होती तो हो जाता राहुल गाँधी का प्लेन क्रेश

जयपुर राजधानी होने के बावजूद वे दिल्ली व धौलपुर महल में जाती रहीं हैं .

वे कर्फ्यू की तरह माहौल बनाकर गौरव यात्रा निकाल रही हैं . गौरव यात्रा नहीं बल्कि माफी यात्रा होनी चाहिए. बाड़मेर में लोगों के बालकॉनी व छत पर जाने पर रोक लगा दी. कोई काला कपड़ा लेकर घूम नहीं सकता.

पूरे मारवाड़ में ऐसा माहौल बना दिया कि लोग स्वागत करना चाहते थे, लेकिन वे तो हेलिकॉप्टर में ही यात्रा कर रही हैं. ये गौरव यात्रा है या हेलिकॉप्टर यात्रा. बाड़मेर में हेलिकॉप्टर से यात्रा पूरी की। इतना डर व भय किस बात का है?

विरोध करने वाले भाजपा के कार्यकर्ता हैं और बदनाम कांग्रेस किया जा रहा हैं. विरोध करने वालों को बुलाकर बात करनी चाहिए. भामाशाह कार्ड को करप्शन कार्ड बताते हुए गहलोत ने कहा कि अपने आप में बड़ा घोटाला है ,.जब पहले से ही आधार कार्ड उपलब्ध था तो करोड़ों रुपए खर्च करके भामाशाह कार्ड बनाने की जरुरत क्यों पड़ी? इसका जवाब उन्हें देना चाहिए.

रूस के साथ रक्षासौदे की जानकारीअमेरिका को देगी मोदी सरकार

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.