Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी की अपने संसदीय क्षेत्र में नयी पहल से बौखलाई भाजपा

राहुल गाँधी जिस तरह विपक्षियो को अपने अंदाजमें पटखनी दे रहे हैं उससे लगता हैं सियासत में वो अब पी एम् मोदी समेत पूरी भाजपा पर भारी पड़ने लगे हैं

0 1,072

 

राहुल गाँधी जिस तरह विपक्षियो को अपने अंदाजमें पटखनी दे रहे हैं उससे लगता हैं सियासत में वो अब पी एम् मोदी समेत पूरी भाजपा पर भारी पड़ने लगे हैं . पी एम् को गले से लगा कर सियासत के ककहरे को उन्होंने अपने ही अंदाज़ में लिख डाला हैं . अब उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में ऐसा काम कर डाला हैं जिससे उतार प्रदेश का सियासी पारा पूरे उबाल पर आ गया हैं .

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का चक्रव्यूह,क्या तोड़ पायेगा मोदी का सपना

अमेठी में राहुल गांधी की टीम ने ये योजना तैयार की है. अब लगभग पांच सालों में अमेठी के युवाओं को आर्म्ड फोर्स की नौकरी के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार किया जाएगा. इसके लिए दिल्ली की एक कंपनी प्रशिक्षण देने का काम करेगी. कम्पनी में बाहरी ट्रेनर युवाओं को ट्रेनिग देंगे। ट्रेनिंग कैम्प में चयन प्रक्रिया पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. कैम्प में युवाओं की शारीरिक और लिखित परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी. ट्रेनिंग कैम्प में एक बैच तीन महीनों का होगा जो पांच सालों तक चलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के युवाओं को रोज़गार से जोड़ने के लिए क़दम उठाया है. राहुल ने फौज में दिलचस्पी रखने वाले युवाओं को दिल्ली की एक प्राइवेट फर्म के जरिए निःशुल्क कैम्प लगवाकर प्रशिक्षण दिलाने की पहल की है. इलेक्शन से पहले उनके इस कदम से सियासी पारा गर्म हो गया है. कांग्रेस जहां अपने नेता के क़दम का स्वागत करती नजर आ रही है वहीं बीजेपी ने राहुल के क़दम को चुनावी हथकंडा बता रही हैं .

राहुल गाँधी तो भारतीय भाजपा वाले बताये वो भारतीय हैं की नहीं : अखिलेश यादव

खैर भाजपा को पहले अपने गिरेह्वान में झाँक कर देखना चाहिए और याद करना चाहिए की पी एम् ने कैसे वायदा किया था रोजगार देने का . चुनावी हथकंडा ही सही इसका अनुसरण भाजपा के हर सांसद को अपने संसदीय क्षेत्र में करना चाहिए .

अमेठी में राहुल गांधी की इस पहल पर युवाओं में जहां काफी उत्साह है, वहीं बीजेपी में हलचल मच गई है. बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय का कहना है कि राहुल गांधी का ये क़दम महज चुनावी तीर है. केंन्द्र में यूपीए की 10 सालों तक हुकूमत रही और वो इन 10 सालों में अमेठी के सांसद भी रहे आखिर उस समय उनको युवाओं की याद क्यों नही आई?

भाजपा के जिला अध्यक्ष शायद भूल गये हैं प्रदेश में भाजपा की सरकार हैं . उनके पास भी ऐसी कोई योजना हो तो कम से कम यू पी का ही कुछ भला कर दे .

राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में लगेगा मोदी सरकार को बड़ा झटका
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.