Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गाँधी का केरल बाढ़ पीडितो पर एक एलान से भाजपा में खलबली

राहुल गांधी फिलहाल दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं. वह मंगलवार सुबह त्रिवेंद्रम पहुंचे, जहां कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत कई अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया.

0 1,337

राहुल गांधी फिलहाल दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं. वह मंगलवार सुबह त्रिवेंद्रम पहुंचे, जहां कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत कई अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. पहुंचने के बाद राहुल ने ट्वीट किया कि केरल की बाढ़ के बाद दो तरह की तस्वीर सामने आई है. पहली उनकी जो हमेशा पीड़ितों की मदद करते हैं और दूसरी उनकी जो पीड़ितों की मदद नहीं करते और घृणा फैलाते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने यहां कहा कि मैं देरी से आने के लिए माफी मांगता हूं. पिछली बार मैं जब आया था तो यहां साइक्लोन था. जिस तरह से यहां मदद मिली मैं उससे खुश नहीं हूं.

आम आदमी छोड़ चुके आसुतोष और आशीष खेतान हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

ऐसे नेता भी कम हैं जो कुछ काम बिना दिखावा बिना लाभ के करते हैं . कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस का एक नया रूप देश के सामने प्रस्तुत किया . जब एक राजनैतिक दल के रूप में उसने विपक्ष में रहते हुए सियासत की परिकल्पना से परे हट कर सियासत को सेवा धर्म में बदल दिया .

देश के प्रधान सेवक जो की देश की सबसे बड़ी और अमीर पार्टी के नेता और दिल्ली में जिनका पांच सितारा कार्यालय हैं . उन्होंने अभी तक अपनी तरफ से केरल की मदद करना तो दूर विदेशो से मिलने वाले चंदे पर भी रोक लगा दी . अब कांग्रेस की इस घोषणा के बाद शायद भाजपा में भी कोई हलचल हो ,दलगत राजनीती से अलग हट कर उनके पास भी मौका हैं एक उदहारण भाजपा भी सेट करे .

केरल की बाढ़ न्रशंसता ने मानवीय जीवन पर कहर ढाया हैं . इस त्रासदी का भयावह रूप अभी आना वाकी हैं बेघर हो चुके लोग केरल राज्य के बाद में देश के नागरिक पहले हैं . उनके बारे में केंद्र सरकार को राजनीति से ऊपर उठ कर सोचना चाहिए था . पर हो न सका

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के केरल दौरे पर हैं, इस बीच केरल कांग्रेस ने ऐलान कर दिया हैं कि 1001 बाढ़ पीड़ितों के घर बनाएगी. इस पर आने वाला खर्च पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से चंदे के रूप में वसूला जाएगा.

समाजवादी पार्टी की महिला प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने दुखी मन से लिया फैसला

इसके मद्देनजर पार्टी की यह घोषणा काफी अहम मानी जा रही है. बाढ़ से जूझते लोगों के लिए कांग्रेस पार्टी ने यहां 1001 रिलीफ होम फंड की शुरुआत की है. पार्टी की घोषणाओं के अनुसार, बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए जाने वाले प्रत्येक घर पर तकरीबन 5 लाख रुपए का खर्च आएगा.

घर बनाने का खर्च पार्टी कार्यकर्ताओं और बाढ़ पीड़ितों के चंदे से निकाला जाएगा. इसकी शुरुआत भी हो गई है. कई गैर-सरकारी संगठनों और जिला कांग्रेस कमेटियों ने इसका चेक राहुल गांधी को सौंप दिया है.

इसके अलावा प्रदेश से पार्टी सांसद केवी थॉमस, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और एमएम हसन के परिजनों ने एक-एक घर बनाने का फैसला किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की चर्चा विदेशी मीडिया में इन मुद्दों को ले कर ज्यादा हुई
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.