Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गाँधी का दावा लोकसभा चुनाव से पहले साबित कर दूंगा राफेल में बड़ा घोटाला

अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटे विलंब से रायपुर पहुंचे राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव की गणित को कुछ यूं समझाया कि इन दो राज्यों में ही 120 सीटें हैं.

0 678

अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटे विलंब से रायपुर पहुंचे राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव की गणित को कुछ यूं समझाया कि इन दो राज्यों में ही 120 सीटें हैं. उत्तरप्रदेश में कांग्रेस, सपा व बसपा के गठबंधन के कारण सीधे भाजपा से मुकाबला होगा। इसमें भाजपा को 5 सीटों से ज्यादा हासिल नहीं होने वाली.

महाराष्ट्र में अपने पिता की सीट से कांग्रेस के टिकट पर रितेश देशमुख लड़ेंगे चुनाव

रायपुर में नवनिर्मित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का उद्धाटन करने आए राहुल ने यह दावा पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान किया. उन्होंने कहा कि 15 लाख देंगे जैसे जुमलों पर प्रधानमंत्री मोदी का भरतनाट्यम नहीं चलने वाला. उत्तरप्रदेश व बिहार के राजनीतिक समीकरण उन्हें न केवल सत्ता से बाहर करने वाले हैं बल्कि भाजपा में भी उनका कद खत्म हो जाएगा.

महागठबंधन में प्रधानमंत्री के चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हमारा लक्ष्य महागठबंधन को मूर्त रूप देकर भाजपा को हराना है, चुनाव बाद चेहरा तय हो जाएगा. यही समीकरण छत्तीसगढ़ में भी अपनाया जाएगा. यहां का मुख्यमंत्री भी चुनाव बाद ही तय होगा। छत्तीसगढ़ में बसपा से गठबंधन के सवाल पर उनका कहना था कि बातचीत चल रही है. भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए गठबंधन आवश्यक है लेकिन जहां तक सीटों के बंटवारे का सवाल है तो वह दलों की स्थिति के आधार पर तय होगा.

राहुल गाँधी का लाजबाब भाषण ,छतीस गढ़ में भाजपा की उड़ाई धज्जिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा  कि बिहार में भी मजबूत चुनौती होगी . पिछले चुनावों में भाजपा की आंधी थी, इसलिए हम सत्ता से बाहर हो गए लेकिन इस बार छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश व राजस्थान में भी हम उनसे ज्यादा सीटें जीतेंगे.मोदी जी इस बार सत्ता में नहीं आने वाले लेकिन यदि 200 से कम सीटें भाजपा को मिलीं तो उन्हें भाजपा ही बाहर का रास्ता दिखा देगी.

राफेल विमान सौदे को लेकर संसद से लेकर सड़क तक आक्रामक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सिद्ध कर देंगे कि खरीद में घोटाला हुआ है।

झीरम घाटी कांड के दोषियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि उस कांड में कांग्रेस की  पूरी लीडरशिप खत्म हो गई .दोषियों को हम नहीं बख्शने वाले हैं .

राहुल गाँधी से पहले सचिन पायलेट का वसुंधरा से सवाल मंदिर क्यों तोड़े ?
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.