Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

खाटू श्याम दर्शन के बाद राजिस्थान में करेंगे राहुल गाँधी चुनाव प्रचार की शुरुआत

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि संसद सत्र के बाद राहुल गांधी की राजस्थान यात्रा होगा ; संसद सत्र 10 अगस्त तक चलेगा .

0 722

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि संसद सत्र के बाद राहुल गांधी की राजस्थान यात्रा होगा ; संसद सत्र 10 अगस्त तक चलेगा . जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले राहुल गांधी की दो राजस्थान यात्रा होगी . इनमें एक शेखावाटी क्षेत्र में और दूसरी भरतपुर संभाग में होगी .

भाजपा की चुनावी गौरव यात्रा के मद्देनजर कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दौरे की भी तैयारियां तेज कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी शेखावाटी में पहली चुनावी सभा कर सकते हैं. इस बात की पूरी संभावना है कि राहुल गांधी सीकर में पहली सभा करेंगे. सभा के बाद राहुल गांधी का खाटूश्यामजी मंदिर दर्शन का कार्यक्रम भी लगभग बन गया है.

राहुल गांधी का डोकलाम पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर तीखा हमला

सीकर में राहुल गांधी की सभा आयोजित कर कांग्रेस आसपास के तीन जिलों के दो दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी सीकर में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थल खाटूश्याम मंदिर और  रींगस के भैरूजी मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे . कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों को देखते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने सीकर,चूरू,झुंझुंनू जिलों के नेताओं के साथ भीड़ जुटाने को लेकर चर्चा की है.

ABP News से पूण्य प्रसून वाजपेयी का इस्तीफ़ा ,अभिसार शर्मा लम्बी छुट्टी पर

शेखावाटी से चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करने का मकसद इस क्षेत्र के जाट और राजपूत मतदाताओं में राज्य सरकार से बढ़ती नाराजगी है. शेखावाटी के लोगों ने पिछले दिनों किसान आंदोलन सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ खुलकर अपना विरोध प्रदर्शन किया है,कांग्रेस इसी का राजनीतिक लाभ लेना चाहती है ..

कांग्रेस पार्टी सियासी रणनीति के तहत राहुल गांधी की सीकर सभा कराने जा रही है. क्योंकि शुरु से ही शेखावाटी कांग्रेस का गढ़ रहा है. इस बार कांग्रेस शेखावाटी के चूरु, सीकर और झूंझनू  में अच्छा परिणाम आने की आशा  कर रही है. लिहाजा, राहुल को इसी प्लानिंग के तहत सीकर से सभा कराने की योजना पार्टी ने बनाई, वहीं सभा के बाद राहुल गांधी खाटूश्यामजी जाएंगे और श्याम बाबा के शीश नवाएंगे.

कमल नाथ बोले ,मुझे मुख्यमंत्री नहीं बनना मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी हैं
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.