Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

ABP News से पूण्य प्रसून वाजपेयी का इस्तीफ़ा ,अभिसार शर्मा लम्बी छुट्टी पर

स्व. इंदिरा गांधी को भले ही आपात काल के लिए जानी जाती रही हैं . उसके लिए सभी ने उनको अपनी आलोचनाओं के केंद्र में रखा हैं .उस समय स्व. इंदिराजी ने बाकायदा आपात काल की घोषणा की थी . उसके बाद इमरजेंसी  इम्पोज हुई थी .

0 1,275

स्व. इंदिरा गांधी को भले ही आपात काल के लिए जानी जाती रही हैं . उसके लिए सभी ने उनको अपनी आलोचनाओं के केंद्र में रखा हैं .उस समय स्व. इंदिराजी ने बाकायदा आपात काल की घोषणा की थी . उसके बाद इमरजेंसी  इम्पोज हुई थी .

पी एम् मोदी और उनके द्वारा चुने गए भाजपा के राष्ट्रपति से ले कर उपराष्ट्रपति वन्कैया नायडू तक भाजपा के लिए राज्यसभा से ले कर न्याय पालिका तक वही करते हैं .

जो पी एम् मोदी और अमित शाह और मोदी के भक्त मंत्री चाहते हैं . जो भी पी एम् मोदी से सवाल करता हैं उसको या तो खरीद लिया जाता हैं या फिर उसको अलग थलग कर दिया जाता हैं .

पी एम्  मोदी और शाह की राजनैतिक पार्टियों का पर्दाफाश करने वाले ये कुछ पत्रकार जिनको सच बोलने की सजा सुनाई गयी .उसके खिलाफ पूरे देश को एकजूट होना होगा .

उन्होंने सच के लिए अपनी कलम को नहीं बेचा .

चार दिनों में जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका ,हज़ारों कार्यकर्त्ता कांग्रेस में शामिल

ऐसा ही कुच्छ आज कल हो रहा हैं जो भी पत्रकार सच देशवासियों को दिखाता हैं उसको प्रताड़ित किया जाता हैं धमकियाँ दी जाती हैं .

पुन्य प्रसून वाजपेयी समेत ऐसे बहुत से पत्रकार हैं जिनकी सच्ची कहांनिया सोशल मीडिया पर घूमती रही हैं .अब ताजा मामला हुआ हैं टी वी मीडिया पर पी एम् मोदी की सरकार को नंगा करने वाले ,उन पत्रकारों के साथ जो सच की कलम के सिपाही हैं .

एक मीडिया रिपोर्ट आप भी देखे …

देश के प्रमुख समाचार चैनल ABP न्यूज में भारी उथल पुथल देखने को मिल रही हैं . मोदी सरकार के आलोचक के रूप में चैनल में कार्यरत प्रखुम नामों को या तो इस्तीफा देने पर मजबूर किया जा रहा या उन्हें सच्ची रिपोर्ट ना करने के लिए कहा जा रहा है.

चैनल के सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने ABP न्यूज से इस्तीफा दे दिया है. बाजपेयी का ‘मास्टर स्ट्रोक’ शो हर रोज सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे आता था. चैनल में मौजूद लोगों के मुताबिक बाजपेयी ने गुरुवार को विदाई से पहले सभी सहयोगियों से मुलाकात की.

एक पत्रकार ने मीडिया को बताया की  बाजपेयी के विदाई के वक्त पूरा माहौल बहुत ही भावुक और उदास भरा था. चैनल से जाते वक्त उन्होंने सभी के अच्छे भविष्य की कामना की ,और सबको धन्यवाद दिया उनके सहयोग के लिए , चैनल में मौजूद सभी कर्मचारियों ने बाजपेयी को दरवाजे तक छोड़ा.

चार दिनों में जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका ,हज़ारों कार्यकर्त्ता कांग्रेस में शामिल

कल बुधवार (1 अगस्त) को ABP न्यूज़ के मैनेजिंग एडिटर और डिजिटल डिपार्टमेंट के हेड मिलिंद खांडेकर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उनके इस्तीफे की वजह सामने नहीं आयी है,

लेकिन उनके अचानक चैनल से चले जाने को हाल में मोदी सरकार के मंत्री द्वारा चैनल के कवरेज की गयी आलोचना से जोड़कर देखा जा रहा है .
अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए मिलिंद ने बुधवार (1 अगस्त) रात ट्वीट किया था .,

“14 साल और आठ दिनों के बाद अब समय आ गया है कि जीवन में आगे बढ़ा जाए. आज ABP न्यूज़ में बहैसियत मैनेजिंग एडिटर मेरा आखरी दिन था। मेरी ज़िन्दगी का हिस्सा बनने के लिए आप सब का शुक्रिया .

मिलिंद खांडेकर और पुण्य प्रसून बाजपेयी के इस्तीफे के अवाला चैनल के एक और वरिष्ठ एंकर अभिसार शर्मा को 15 दिनों के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया है .

अभिसार शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार के सबसे भयंकर आलोचकों में से एक रहे हैं. वह अपनी रिपोर्ट और वीडियो ब्लॉग के माध्यम से मोदी सरकार की कमियों को सोशल मीडिया पर उजागर करते आ रहे  थे .

यहाँ गौर तलब हैं अभिसार शर्मा को हाल ही में हिदी पत्रकारिता का बेस्ट एंकर चुना गया था .

एनआरसी पर घमासान के बीच ममता बनर्जी ,मिली राहुल गाँधी और सोनिया गांधी से

हाल ही में चैनल के प्राइम टाइम के प्रोग्राम ‘मास्टरस्ट्रोक’ को लेकर काफी विवाद गरमाया हुआ था .दरअसल चैनल के प्राइम टाइम के प्रोग्राम मास्टरस्ट्रोक में पिछले महीने ये साबित किया गया था कि किस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में एक महिला से ग़लत तरीके से सरकार की झूठी उपलब्धियों की तारीफ़ करवाई गयी थीं.

ABP न्यूज़ की इस रिपोर्ट कर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर सहित कई केंद्रीय मंत्रियों ने सख्त प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. उसके बाद मास्टरस्ट्रोक के प्रसारण में बाधा की खबरें आने लगी थीं. बाजपेयी का शो मास्टर स्ट्रोक जैसे ही शुरू होता था  अचानक टीवी का सिग्नल खराब हो जाता था .

सिगग्न खराब होने के चलते लोगों को ABP न्यूज़ पर रात 9 बजे प्रसारित होने वाले इस खास शो को देखने में काफी दिक्कतें हो रही हैं. लोगों का आरोप था कि ये बाधाएं सरकार द्वारा उत्पन्न की जा रही हैं.

राहुल गांधी का डोकलाम पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर तीखा हमला
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.