Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी के बिट्रेन दौरे को ले कर अप्रवासी भारतीयों में ज़बरदस्त क्रेज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बिट्रेन दौरे को ले कर यहाँ रहने वाले अप्रवासी भारतीयों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा हैं , राहुल गाँधी के साथ 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा, उसमें शशि थरूर और मिलिंद देवड़ा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे.

0 666

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बिट्रेन दौरे को ले कर यहाँ रहने वाले अप्रवासी भारतीयों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा हैं , राहुल गाँधी के  साथ 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा, उसमें शशि थरूर और मिलिंद देवड़ा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे.

बताया जा रहा  है कि राहुल की ब्रिटेन यात्रा का मुख्य उद्देश्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों, डॉक्टरों, छात्रों के साथ-साथ व्यापारिक लोगों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद तथा 2019 के आम चुनाव से संबंधित आईओसी ब्रिटेन की गतिविधियों को गति प्रदान करना है. आईओसी यूके प्रवक्ता सुधाकर ने कहा, ‘राहुल गांधी लोगों को सुनना पसंद करते हैं. यह सीखने की व्यापक प्रक्रिया का हिस्सा है. मोदी जी मन की बात बोलते हैं, राहुल जी मन की बात सुनते हैं.

जर्मनी के हेम्बर्ग में छा गया जादू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का बताया अपना विजन

’इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी)-यूके के अनुसार  कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की ब्रिटेन की पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान भारतीय प्रवासी समुदाय के हर वर्ग के साथ-साथ छात्रों की गर्मजोशी भरी प्रतिक्रिया मिल रही है. राहुल बर्लिन से दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. इस दौरान वह यहां कई बैठकें करेंगे। इनमें हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में सांसदों के साथ संवाद तथा प्रवासी भारतीयों के साथ एक कार्यक्रम शामिल हैं.

आईओसी अध्यक्ष (यूके और यूरोप) कमलप्रीत सिंह धालीवाल ने कहा, “इस यात्रा के लिए भारी प्रतिक्रिया मिल रही है. वास्तव में, हमें इस यात्रा का प्रचार करने का मौका नहीं मिला और मेगा प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए एक अतिरिक्त हॉल बुक करना पड़ा हैं .
पी एम् मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी किसने क्या खोया क्या पाया

यहां पहुंचने के बाद राहुल का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ स्ट्रैटजिक स्ट्डीज (आईआईएसएस) में होगा जहां वह भारत की आर्थिक प्रगति और विदेश नीति पर एक सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह हाउस ऑफ कॉमन्स में ग्रैंड कमेटी रूम में ब्रिटिश सांसदों को संबोधित करेंगे। उनका लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) में भी एक कार्यक्रम है.

आईओसी-यूके की महिला इकाई से संबद्ध गुरमिंदर रंधावा ने दावा किया कि राहुल गांधी जहां कहीं जाते हैं, लोग बड़ी संख्या में उन्हें देखने के लिए आते हैं. राहुल के कार्यक्रमों में व्यवधान पैदा करने की भाजपा के प्रति सहानुभूति रखने वाले स्थानीय लोगों की कथित योजना की कुछ रिपोर्टों के संबंध में आयोजकों ने कहा कि वे चिंतित नहीं हैं क्योंकि “सख्त सुरक्षा उपाय” किए गए हैं और आयोजन स्थल पर पहुंचने से पहले हर किसी की जांच की जाएगी.

कल शाम, रिकमंड के महापौर, काउंसिलर बेन खोसा, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए रात्रिभोज देंगे. शनिवार को राहुल अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के अलावा इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (आईजेए) द्वारा आयोजित दोपहर के भोज में शामिल होंगे. राहुल गांधी की ब्रिटेन यात्रा शनिवार की शाम को पश्चिम लंदन में भारतीय प्रवासी नागरिकों के साथ संवाद के साथ समाप्त होगी.

पी एम् मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी किसने क्या खोया क्या पाया

 

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.