Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

DGCA रिपोर्ट में खुलासा देर होती तो हो जाता राहुल गाँधी का प्लेन क्रेश

हेलिकोप्टर गिर रहा था मेने सोचा  आज तो हम गए में शांत बैठा था ,और अचानक कैलाश पति शिव  का ध्यान आया और फिर जैसे चमत्कार हुआ था

0 378

राहुल गाँधी ने एक जनसभा में कहा था की वो  कैलाश मानसरोवर  जरूर जाना चाहते हैं . उसके पीछे एक उन्होंने तर्क दिया था ,बताया था उस हादसे के बारे में जो कर्णाटक चुनाव के दौरान उनके साथ घटा था ,

हेलिकोप्टर गिर रहा था मेने सोचा  आज तो हम गए में शांत बैठा था ,और अचानक कैलाश पति शिव  का ध्यान आया और फिर जैसे चमत्कार हुआ था . प्लेन सम्हाल लिया गया था . हम बाल बाल बचे थे .

राहुल गाँधी अपनी मानसरोवर यात्रा चीन के रास्ते से करेंगे कैलाश मानसरोवर की ये यात्रा उनकी लगभग 12 दिन की होगी . जिसमे वो पैदल ही भोले नाथ के दर्शन के लिए कुछ दिन अपने ईश के सानिंध्य में रह कर उनका आशीर्वाद लेंगे .

 ख़ास रहे नेता के बेटे का भजपा से मोहभंग थामेंगे कांग्रेस का हाथ

उसी के संदर्भ में अब नया खुलासा हुआ हैं .इस घटना के बाद एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने दो सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया था .एक मीडिया हाउस के अनुसार डीजीसीए की जांच कमेटी की रिपोर्ट में स्पष्ट कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष का प्लेन क्रैश होने से बाल-बाल बचा था.

चौंकाने वाली बात यह है कि अगर अगले 20 सेकेंड के भीतर यह फाल्ट ठीक नहीं किया जाता था प्लेन क्रैश हो चुका होता

राहुल का चार्टर्ड प्लेन क्रैश होने से बाल-बाल बचा था .दरअसल, घटना बीती 26 अप्रैल की है जब राहुल गांधी अपने अपने चार्टर्ड प्लेन में बैठकर दिल्ली से कर्नाटक के हुबली जा रहे थे.

तब इस घटना को प्लेन में एक एक तकनीकी फाल्ट का नाम दे दिया गया था, लेकिन कांग्रेस ने इसको साजिश बताया था .

राफेल का देखो खेल राहुल गांधी ने निकाल दिया भाजपा का तेल

.जिस समय यह घटना घटी उस समय प्लेन ऑटो पायलट मोड में था. इन परिस्थितियों में पायलट की ओर से प्लेन को तुरंत कंट्रोल करना होता है. जबकि उस दिन क्रू ने प्लेन को कंट्रोल करने में काफी समय ले लिया था.

अब कांग्रेस ने जांच रिपोर्ट को उजागर करने की मांग की है. कांग्रेस अध्यक्ष कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान 26 अप्रैल को दिल्ली से हुबली के निकले थे .रिपोर्ट में पता चला है कि प्लेन में आए फाल्ट के बाद क्रू ने इसको संभालने में देर लगा दी थी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हवाई यात्रा से जुड़ी सनसनीखेज खबर सामने आई है .हालांकि अभी सरकार की ओर यह रिपोर्ट उजागर नहीं की गई है

यही नहीं मीडिया हाउस ने 12 जून को आरटीआई डालकर इस रिपोर्ट के बारे में पूछा था, लेकिन सरकार ने उस समय खुद ही यह रिपोर्ट सार्वजनिक करने की बात कही थी.

राहुल गांधी ने जब पूंछ लिया पत्रकारों से सवाल लगे ठहाके फिर सन्नाटा पसरा

 

 

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.