Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कांग्रेस का हुआ बड़ा नुक्सान कांग्रेस नेता गुरुदास कामथ का निधन

.पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत का बुधवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

0 1,600

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपने जर्मनी और फ़्रांस के दौरे पर हैं . कांग्रेस के सारे नेता आने वाले चुनावो की तैयारी में लगे हैं . इस बीच कांग्रेस को बड़ी क्षति  पहुची हैं . महाराष्ट्र की राजनीति में अपना अलग मुकाम रखने वाले कांग्रेस के वरिष्ठतम नेता गुरु दस कामथ का आअज निधन हो गया हैं .पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत का बुधवार को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

पी एम् मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी किसने क्या खोया क्या पाया

पार्टी के मुंबई के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. वह 63 साल के थे. कामत मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके थे.
मुंबई के बड़े कांग्रेसी नेता कामत 1984 में पहली बार लोकसभा के सांसद चुने गए थे. वो 5 बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं. 2009 से जुलाई 2011 तक मनमोहन सरकार में गुरुदास कामथ राज्यमंत्री रहे थे . आपको बता दें कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है.
वो दिल्ली के दौररे पर थे. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के प्राइमस हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उनका निधन हो गया. ख़बर लिखे जाने के दौरान उनका परिवार दिल्ली के लिए रवाना हो गया था. आज दोपहर उनका शरीर मुंबई वापस ले जाया जाएगा जहां से उनके पार्थिव शरीर को उनके चेंबूर के अवास पर ले जाया जाएगा.

राहुल गाँधी और कांग्रेस उडीसा में घेरेंगे भाजपा को बता राफेल का उड़ीसा कनेक्शन

गुर दास कामथ काफी समय बीमार चल रहे थे . राजिस्थान कांग्रेस के प्रभारी थे गुरुदास कामथ ., कामथ पेशे से वकील थे और उन्होंने अपनी राजनीति छात्र जीवन से शुरू की थी . १९७२  में उन्होंने अपनी पहचान छात्र नेता के रूप में स्थापित की थी .  गांधी परिवार के करीबियों में उनकी एक कद्दावर नेता के रूप में थी

महाराष्ट्र की राजनीति में अपना एक लग रुतवा उनको हासिल था . कांग्रेस नेता का इस समय निधन , कांग्रेस पार्टी की बहुत बड़ी क्षति हैं

.राहुल गांधी और प्रियंका की शेरनिया देंगी पी एम् मोदी को लोकसभा 2019 में चुनौती

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.