Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

भाजपा का कीचड वाला कमल भीड़ तंत्र के साथ ,यही हैं भाजपा का सच्चा विकास

भाजपा शासित राज्यों में भीड़ तंत्र को बढ़ावा देती हुई सरकारे शायद ये भूल रही हैं . जिस भीड़ को आज वो अपने सियासी लाभ के लिए इस्तेमाल कर रही हैं

0 562

भाजपा शासित राज्यों में भीड़ तंत्र को बढ़ावा देती हुई सरकारे शायद ये भूल रही हैं . जिस भीड़ को आज वो अपने सियासी लाभ के लिए इस्तेमाल कर रही हैं . ये एक दिन उन्ही को निगल जाएगा . कानून व्यवस्था की धज्जिया  उडाती ये भीड़ .

लोकतंत्र को निगलने के लिए आतुर भीड़ तंत्र का कानून ,जो अब खुद ही सडको पर अदालत लगा कर फैसले सुनाने लगा हैं . लगता हैं  हिन्दुस्तान में तालिबानी संस्क्रती का जन्म हो गया हैं .

राहुल गाँधी की बंगाल के नेताओं से मीटिंग बेनतीजा रही , गठबंधन पर एक मत नहीं

सम्हल कर रास्ते में खड़े किसी बेसहारा बच्चे की मदद करना ,..

कही लोग तुमको बच्चा चोर न समझ ले .बहुत ऐतिहात से सड़क या खेतो में लावारिस पडी बलात्कार पीडिता की मदद करना,…

कही भीड़ तुमको  बलात्कारी समझ  कर मार न डाले .

मुंह पर दाढी सोच समझ कर रखना कही इन राज्यों की पुलिस तुमको आतंकवादी समझ कर मार न डाले .

सांस भी धीरे से लेना आवाज़ हुई तो तुमको प्रदूषण फैलाने वाला बता कर भीड़ कही मार न डाले .

पत्नी के साथ बहन के साथ सम्हाल कर आना जाना ,कही भीड़ तंत्र तुमको पेड़ से बाँध कर उनके साथ दुष्कत्य न कर दे .

गौ हत्या के मामलो में हुई भीड़ तंत्र की बर्बरता ने हिला दिया हैं . आज कल नील गाय से ज्यादा हिंदी भाषी राज्यों में सांड हो गए हैं . जो किसानो की फसले खा जाते हैं . लोगो ने गाय की सेवा ही करनी बंद कर दी हैं . इसका अंदाज़ा सड़क पर घुमते गाय वंश की जनसँख्या में बढ़ोत्तरी हुई हैं .

इस भीड़ तंत्र को भाजपा के नेता बढ़ावा दे रहे हैं . व्हाट्स एप्प पर घूमती दौडती अफवाहों की टोली ,अन्धविश्वासो में लिपटी ,अशुभ होने का भय दिखाती अफवाहे …..

जब भीड़ तंत्र हावी होता हैं तब क़ानून कही दूर कायर की तरह छुपा नज़र आता हैं . बिहार की घटनाओं ने दिल दहला दिया हैं .

गोवा में कांग्रेस प्लान कर्नाटक पर ,गिर सकती हैं गोवा की भाजपा सरकार

उसके ऊपर भाजपा नेता जयंत चौधरी ने सीना चौड़ा कर भीड़ तंत्र के हिस्से को माला पहना कर सम्मानित किया हैं .

केंद्रीय मंत्री की इस हरकत को लेकर बीजेपी और मोदी सरकार को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है। विपक्षी नेताओं से लेकर पत्रकारों और कलाकारों तक ने इसपर आपत्ति जताई है।

मामले पर अपनी राय रखते हुए एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लिखा,

“बिल्कुल भयावाह! जिसकी ज़िम्मेदारी है कि यह सुनिश्चित करे कि उसकी निगरानी में ‘कानून का शासन’ बना हुआ है, वह उनको माला पहना रहा है जिन्होंने कानून तोड़ा है और इसके लिए दोषी भी ठहराए गए हैं! क्या सच में बीजेपी की ज़हरीली घृणित राजनीति और नंगी हो सकती है”?

हाल ही में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा रामगढ़ लिंचिंग केस के आठ दोषियों का स्‍वागत करते और उन्हें माला पहनाते नज़र आए थे .

एक पिता ने भी इस कृत्य के लिए सार्वजनिक रूप से जयंत चौधरी में फटकार लगाते हुए अपने उदगार व्यक्त किये .

यशवंत सिन्हा ने अपने बेटे जयंत सिन्हा को नालायक बताते हुए कहा कि वे नालायक बेटे के लायकवर बाप हैं. पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने ट्वीट करके कहा कि कि पहले उन्हें कहा जाता था कि वो लायक बेटा के नालायक बाप हैं. उन्होंने आगे कहा कि लेकिन वो जानते हैं कि उन्हें इसके लिए भी गालियां सुननी होंगी.

भाजपा नेता ने कमलनाथ को बताया खरा चांदी का सिक्का ,शिवराज हैं खोटे सिक्के

बीते साल झारखंड के रामगढ़ में कथित गौ रक्षको  की भीड़ ने अलीमुद्दीन नाम के एक मीट कारोबारी की पीट पीट कर हत्या कर दी थी, इस हत्याकांड में 11 लोगों को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी मानकर उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. उसके बाद यह मामला हाईकोर्ट चला गया और हाईकोर्ट ने इस केस के दोषियों को जमानत दे दी.

हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जब ये लोग जेल से बाहर आये तो झारखंड की हजारीबाग लोकसभा सीट से सांसद जयंत सिन्हा ने अलीमुद्दीन के हत्यारों को अपने घर बुलाकर सम्मानित किया था .

शहरो गाँव मुहल्लों में अगर भीड़ तंत्र मज़बूत हो रहा हैं तब सोशल मीडिया पर भी ट्रोल तंत्र ठीक वैसी ही हरकते कर रहा हैं . क्या लोकतंत्र अब भी बाकी हैं ?

ये बदले तेवर और कलेवर राहुल गाँधी के कांग्रेस सेवादल का बदला रूप

Leave A Reply

Your email address will not be published.