Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

इंदिरा गाँधी के योगदान पर सवाल उठाना देशद्रोह : शिव सेना के इस ब्यान से हडकंम्प

पहले भाजपा ने आपातकाल को लेकर कांग्रेस और इंदिरा गांधी को जमकर निशाना बनाया था.भाजपा के पी एम् से ले कर प्रवक्ता और नेता इंदिराजी के विरोध में आपात को ले कर कुत्सित कुंठाओं का वमन कर रहे थे

0 1,143

पहले भाजपा ने आपातकाल को लेकर कांग्रेस और इंदिरा गांधी को जमकर निशाना बनाया था.भाजपा के पी एम् से ले कर प्रवक्ता और नेता इंदिराजी के विरोध में आपात को ले कर कुत्सित कुंठाओं का वमन कर रहे थे . भाजपा की सहयोगी पार्टी सिव सेना ने अपने मुख पत्र सामना में इंदिरा गाँधी की प्रशंसा की हैं . शिव सेना के नेता संजय राउत ने कहा हैं . इंदिरा गाँधी ने खुद आपात काल हटा कर चुनाव कराये थे . इसी से साबित होता हैं की वो लोकतंत्र की कितनी बड़ी समर्थक थी .

गायत्री परिवार के प्रणव पांड्या अब बेकफुट पर ,राहुल गाँधी आयेंगे शांतिकुंज

आपातकाल का मुद्दा उठाते हुए शिवसेना ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी और भाजपा पर हमला करते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि देश के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के योगदान को सिर्फ 1975 के फैसले के लिए अनदेखा नहीं किया जा सकता है.

भाजपा में मची खलबली ,राहुल गाँधी के नए दांव से रागा की जन्मदिन की बधाई पर बबाल

संजय राउत ने कहा कि इंदिरा ‘लोकतंत्र समर्थक’ थीं, क्योंकि आपातकाल हटाने के बाद 1977 में उन्होंने चुनाव कराए थे. ये सभी बातें राउत ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कहीं हैं . संजय राउत ने कहा लाल बहादुर  नेहरू, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, राजेंद्र प्रसाद, बीआर आंबेडकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और इंदिरा गाँधी  जैसे राष्ट्रीय नेताओं के योगदान को खारिज करना ‘देशद्रोह’ की तरह है.

शिवसेना के इन विचारों से साफ जाहिर होता है कि पार्टी का रुख अब भाजपा के प्रति और तल्ख हो गया है. शिवसेना कांग्रेस के नजदीक जाती नजर आ रही है. शिवसेना पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वह अब भाजपा के साथ 2019 के चुनावों में कोई गठजोड़ नहीं करेगी. शिवसेना के रिश्तें पहले ही केंद्र की मोदी सरकार से खराब चल रहे हैं, वहीं महाराष्ट्र में भी भाजपा से उसकी नहीं पट रही है
इससे पहले भाजपा भी विपक्ष की सियासी दलों पर उनके राष्ट्रभक्ति को ले कर सवाल उठाती रही हैं ये पहली बार हैं शिव सेना ने भाजपा के राष्ट्रवाद पर सीधे वार किया हैं . शिव सेना के इस आक्रामक ब्यान से भाजपा के खेमे में बैचैनी तो शुरू हो  गयी हैं .

गुजरात में सियासी हलचल तेज़ ,क्या बाघेला समर्थक गिरा देंगे भाजपा की सरकार
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.