Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गाँधी :जादू की झप्पी ने होश उडाये पी एम् सहित भाजपा के महफ़िल राहुल के नाम

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखते नेता ,भाजपा के नेता जिन्होंने 2003 से अब तक के आंकड़े बताये अपनी सरकार जो पिछली चार् साल से हैं उसके बारे में कम बताया .

0 1,084

सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखते नेता ,भाजपा के नेता जिन्होंने 2003 से अब तक के आंकड़े बताये अपनी सरकार जो पिछली चार् साल से हैं उसके बारे में कम बताया . अब सबको इंतेज़ार था उस क्षण का जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का भाषण होना था . जैसा की अमूमन होता हैं राहुल गाँधी के सदन में खड़े हो कर अपनी बात कहना चालू करते हैं . भाजपा और सरकार के नेता टोका टाकी करना शुरू कर देते हैं . यहाँ तो आज राहुल गाँधी पहले से ही चार साल के भरे बैठे थे .

सरकार की सोनिया गाँधी को फंसाने की साज़िश का पर्दाफाश ,भाजपा हुई बेनकाब

जनता के बीच जा कर जनता का आक्रोश जो उन्होंने देखा था . अविश्वास प्रस्ताव के बहाने ही सही आज पी एम् नरेंद्र मोदी देश की सबसे बड़ी लोक अदालत में उन आरोपों का सामना करने के लिए बैठे हुए थे . जिन आरोपों का जबाब अभी तक उन्होंने नहीं दिया हैं . राहुल गाँधी ने राफेल डील से सुलगते आरोपों के तीर पी एम् मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर एक के बाद एक दागने शुरू किये . राहुल गाँधी बोलते जा रहे थे . संसदीय कार्यमंत्री अनंत गीते पॉइंट ऑफ़ आर्डर के गीत गुनगुनाये जा रहे थे . राहुल गाँधी अब कहाँ रुकने वाले थे  . उन्होंने साफ़ साफ़ कहा की जिस राफेल जहाज को कांग्रेस अपने शासन काल में  लगभग  500 करोड़ में ले रही थी .उस भाजपा ने 1600 में खरीद कर किसी लाभ पहुचाने की कोशिश की . पी एम् सदन को बताये . रक्षा मंत्री ने डील के बारे में झूठ क्यों बोला ..

इतना कहते ही  भाजपा के सांसद और नेता इस तरह भिनभिना उठे ,जैसे किसी ने मधुमक्खी के छत्ते पर पत्थर मार दिया हो .

अविश्वास प्रस्ताव के सवाल पर बोली सोनिया गाँधी कौन कहता हैं हमारे पास नम्बर नहीं

राहुल गाँधी ने कहा पी एम् मोदी मेरी नजरो से नज़र नहीं मिला पा रहे ,उनकी हँसी के पीछे छुपी घबराहट साफ़ दिखाई दे रही हैं . इस बीच संसद में हंगामा ज्यादा होने लगा लोकसभा स्पीकर ने आठ मिनट के लिए संसद रोक  दी. राहुल गाँधी ने फिर बोलना शुरू किया राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा का मुद्दा और भीड़ तंत्र द्वारा हो रही घटनाओं पर मोदी जी को घेरा . उसके बाद शुरू होता हैं उनके भाषण का वो हिस्सा जिसने आज संसद और विपक्ष की आवाज़ का स्वर उंचा कर दिया एक उद्घोष की तरह…

कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गाँधी ने कहा आप के दिल में मेरे लिए नफरत हो सकती हैं आप मुझे पप्पू कहते हो गालियाँ देते हो आप करो जो कुछ आपको मुझे कहना हैं कहो . पर मेरे दिल में आप सबके लिए जरा भी गुस्सा नहीं .

में धन्यवाद देता हूँ भाजपा को संघ को जिन्होंने मुझे सिखाया की हिन्दू क्या हैं . शिव क्या हैं आपने मुझे बहुत कुछ सिखाया लेकिन मेरे दिल में आपके लिए प्रेम हैं नफ़रत नहीं . में कांग्रेस हूँ . कांग्रेस नफरत नहीं करती प्यार बांटती हैं . में जानता हूँ आप सबके दिल में बी प्यार हैं वो छुपा हैं . में आप के गले लगकर वो प्यार आपका बाहर निकल्वाऊंगा ,आपको कांग्रेस बनाऊंगा .

भीड़ तंत्र और नफरत के सामने गांधी विचारधारा के साथ जीत पाएंगे राहुल गाँधी

ये कहने के बाद जो राहुल गाँधी ने किया वो भारत की राजनीति में इतिहास बन गया . राहुल गाँधी पी एम् की कुर्सी तक चल कर गए पहले मोदी जी से खड़े होने का आग्रह किया . मोदी जी ने पहले नज़रंदाज़ किया . राहुल जैसे मौके पर बिना सिक्सर मारे लौटना नहीं चाहते थे .

मोदी और ट्रम्प के स्टाइल मे वो आज मोदी जी के गले पड़ गये . मोदी जी की मुखमुद्रा उस समय देखने लायक थी . उनको कुछ भी समझ नहीं आ रहा था . जब मतलब समझ आया तब मजबूरन उनको शिष्टाचार का पालन करना पड़ा . उन्होंने जाते राहुल गांधी को रीकाल किया और हाथ मिला कर राहुल गाँधी की पीठ थपथपाई .

राहुल गाढ़ी की जादू की झप्पी आज की महफ़िल लूट कर ले गयी . जब राहुल गाँधी पी एम् मोदी को जादू की झप्पी दे रहे थे तब कई भाजपा नेता सुखद आश्चर्य से भरे नज़र आ रहे थे

मोदी देर कर  चुके थे  राहुल गाँधी ने यहाँ स्कोर कर पाने में कामयाबी पा  ली थी . मोदी मीडिया और भाजपा सबका माथा भिन्नाया हुआ हैं . उसकी चीखे आज पूरे देश में सुनने को मिलेंगी .

राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर स्वामी अग्निवेश का वीडियो डाल बोला पी एम् पर हमला
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.