Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

गायत्री परिवार के प्रणव पांड्या अब बेकफुट पर ,राहुल गाँधी आयेंगे शांतिकुंज

27 जून को कनखल के हरिहर आश्रम में हुई आचार्य सभा की बैठक में शामिल होने के बाद डा. प्रणव पंड्या ने पत्रकार  वार्ता में कहा था

0 1,345

27 जून को कनखल के हरिहर आश्रम में हुई आचार्य सभा की बैठक में शामिल होने के बाद डा. प्रणव पंड्या ने पत्रकार  वार्ता में कहा था कि अगर राहुल गांधी शांतिकुंज आएंगे तो उनका अमित शाह की तरह विशेष स्वागत नहीं किया जाएगा. वे सामान्य व्यक्ति की तरह आ सकते हैं. उन्होंने राहुल की शक्ल पसंद न होने की बात भी कही थी.

उसके बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री का ब्यान आया और फिर सियासत में उबाल आया .

शांतिकुंज के प्रमुख डा. प्रणव पंड्या की ओर से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में की गई टिप्पणी पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ट्वीट किया है. उन्होंने डा. पंड्या से राहुल गांधी को शांतिकुंज आमंत्रित करने की सलाह दी है.

भाजपा में मची खलबली ,राहुल गाँधी के नए दांव से रागा की जन्मदिन की बधाई पर बबाल

इस बयान के बाद हुए  विवाद के बाद डा. पंड्या कांग्रेस समेत कई संतों के निशाने पर आ गए थे. उनके खिलाफ प्रदर्शन और मुकदमे दर्ज कराने के लिए तहरीर देने समेत कई उग्र प्रतिक्रियाएं हो रही हैं.  इन सब के बीच डा. प्रणव पंड्या ने शनिवार को अमर उजाला को बताया कि जिस तरह से यह बयान प्रचारित किया गया ऐसा उनका मंतव्य नहीं था.

उन्होंने कहा कि इस बारे में उनकी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से वार्ता हो गई है. अब ऐसा कोई मामला नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि जल्दी ही राहुल गांधी हरिद्वार आएंगे और उनका स्वागत किया जाएगा.

गुजरात में सियासी हलचल तेज़ ,क्या बाघेला समर्थक गिरा देंगे भाजपा की सरकार

मुख्यमंत्री रहते हुए शांतिकुंज के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस लेने वाले रावत ने अपने ट्वीट में डा. प्रणव पंड्या से कहा कि आपको हमारी शक्ल से तो नफरत नहीं है. तो फिर हमारा एक सुझाव मान लीजिए. ऐसा करने से सब कुछ पीछे रह जाएगा। रावत ने कहा कि आप कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बातचीत के लिए आमंत्रित कीजिए.

उनसे बात करके पता चल जाएगा कि उस नौजवान में कितनी जिज्ञासा है जानने की, समझने की तथा देश और समाज के लिए कुछ करने की लालसा ,कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल की सोच की गहराई का अंदाजा भी तभी हो सकता है जब आप कभी उनसे आमने-सामने बैठकर बातचीत करेंगे .

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की शक्ल पसंद न होने की बात कहकर विवादों में आए शांतिकुंज के प्रमुख डा. प्रणव पंड्या ने अब कहा है कि उनके वक्तव्य को जिस तरह से प्रचारित किया जा रहा है उनकी भावना ऐसी नहीं थी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से बात हो गई है, उन्हें शांतिकुंज आने के लिए आमंत्रित किया है. राहुल जल्दी ही आएंगे और उनका स्वागत किया जाएगा.

राहुल गाँधी के काले धन पर सवाल से पगलाए भाजपा नेताओ से ले प्रवक्ता
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.