Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गाँधी के पी एम् से गले मिलने के मुद्दे पर भाजपा की पूरे देश में फजीहत

राहुल गाँधी के पी एम् मोदी से मिलने की चर्चाये जहाँ देश की सीमा लांघ कर विदेशो में सुर्खिया बना रही हैं .राहुल गाँधी के पी एम् से गले मिलने के मुद्दे पर भाजपा की पूरे देश में फजीहत हो रही हैं .

1 976

लोकतंत्र की सुन्दरता इसी में जो हमारे देश के मूल संविधान में रची बसी हैं . राजनैतिक रूप से कितने भी मतभेद हो लेकिन सही को सही बताया जाए ये उच्च संस्कारी और संविधान में विशवास रखने वाले नेताओं की पहचान हैं . राहुल गाँधी के पी एम् मोदी से मिलने की चर्चाये जहाँ देश की सीमा लांघ कर विदेशो में सुर्खिया बना रही हैं .राहुल गाँधी के पी एम् से गले मिलने के मुद्दे पर भाजपा की पूरे देश में फजीहत हो रही हैं .

तब देश के कई बड़े नेताओं ने और राजनैतिक दलों ने राहुल गांधी के कदम को सरहां हैं . भाजपा भले ही इसे मुद्दा बनाने की कोशिश में लगी हैं . जितना भाजपा राहुल के इस कदम की आलोचना करेगी राहुल गाँधी का राजनैतिक कद उतना ही ऊपर उठता जाएगा . शिव सेना के बाल ठाकरे हो या बिहार के तेज़स्वी यादव ,या फिर आम आदमी के नेता आसुतोष या संजय सिंह सभी राहुल गाँधी की भूरी भूरी प्रशंसा कर रहे हैं .

आम आदमी पार्टी (AAP) ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी के भाषण की आज खूब सराहना की। पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने पर मचाए जा रहे हंगामे के लिए भाजपा की आलोचना की हैं  AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, ‘यद्यपि ज्यादातर मुद्दों पर राहुल गांधी से हमारे मतभेद हैं, लेकिन हम मानते हैं कि कल उनका भाषण शानदार था और मोदी सरकार की विफलताओं को उजागर करके उन्होंने अच्छा काम किया हैं

राहुल गाँधी के दावे को पी एम् मोदी ने अपने भाषण में सही साबित कर दिया

यह पूछे जाने पर कि क्या AAP कांग्रेस जैसी पार्टियों के साथ भाजपा विरोधी मोर्चा में शामिल होने को तैयार है, तो उन्होंने कहा कि फिलहाल उनकी पार्टी ऐसे किसी भी मोर्चे का पार्ट नहीं है. हालांकि, AAP की राजनैतिक मामलों की समिति के सदस्य सिंह ने कहा कि यह वक्त की मांग है कि भाजपा की विरोधी सभी दल एकजुट हों.
मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जिक्र करते हुए AAP नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री को उनके (राहुल ) गले लगाने पर भाजपा की ओर से मचाए जा रहे हंगामे को हम समझ नहीं पा रहे हैं।’ सिंह ने कहा , ‘पीएम जब तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य राष्ट्राध्यक्षों से गले मिलते हैं, तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होती है। गांधी के साथ उन्हें क्या समस्या है .

राहुल गाँधी :जादू की झप्पी ने होश उडाये पी एम् सहित भाजपा के महफ़िल राहुल के नाम

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव पर चर्चा का पीएम मोदी ने जो जवाब दिया उसमें गंभीरता का अभाव था. संजय सिंह ने कहा, ‘विपक्ष ने मोदी सरकार को उसकी विभिन्न विफलताओं के लिए कठघरे में खड़ा करके कल अच्छा काम किया हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि लोकसभा में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गले मिलने से अच्छा संदेश गया है. पवार ने कहा कि राहुल ने प्रधानमंत्री को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को विदेशी भूमि से निशाना नहीं बनाने की सलाह दी हैं .शरद  पवार ने एनसीपी के एक सम्मेलन में कहा, ‘हां , एक युवा एक बुजुर्ग से गले मिला. यह समझने की जरुरत है कि इससे अच्छा संदेश गया है.
पवार ने राहुल गांधी के इस बयान की सराहना की कि प्रधानमंत्री भले ही उनसे नफरत करें, लेकिन वह वैसा नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, ‘यह एक अच्छा संदेश है कि राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हर व्यक्ति को देश की प्रगति के लिए एकजुट होना चाहिए .

सरकार की सोनिया गाँधी को फंसाने की साज़िश का पर्दाफाश ,भाजपा हुई बेनकाब
You might also like
1 Comment
  1. kavita rawat says

    अच्छा-खासा ड्रामा चलता रहता है राजनीति में

Leave A Reply

Your email address will not be published.