Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

गोवा में कांग्रेस प्लान कर्नाटक पर ,गिर सकती हैं गोवा की भाजपा सरकार

कर्नाटक में गठबंधन सरकार बनने के अगले ही दिन कांग्रेस सहित क्षेत्रीय दलों ने गोवा और बिहार सहित 4 राज्यों में अपने दल की सरकार बनाने की मांग करते हुए राज्यपाल को मांग पत्र सौंपा था .

0 2,325

कर्नाटक में गठबंधन सरकार बनने के अगले ही दिन कांग्रेस सहित क्षेत्रीय दलों ने गोवा और बिहार सहित 4 राज्यों में अपने दल की सरकार बनाने की मांग करते हुए राज्यपाल को मांग पत्र सौंपा था .

पिछले 4 साल से विपक्षी दल किसी भी अवसर या मुद्दे पर एकसाथ इस तरह से मोदी सरकार पर हमलावर नहीं हुए थे.

भाजपा नेता ने कमलनाथ को बताया खरा चांदी का सिक्का ,शिवराज हैं खोटे सिक्के

कांग्रेस ने गोवा में कमान संभालते हुए चौतरफा हमला बोला है. राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के नेता महाराष्ट्रवादी गोमान्तक पार्टी (एमजीपी) के नेताओं से संपर्क में बताए जाते हैं.

40 सीटों वाली विधानसभा में इस पार्टी के 3 विधायक है. भाजपा के 14 विधायक है और पार्टी ने सरकार बनाने में भाजपा को सहयोग दिया हुआ है.
भाजपा को सरकार बनाने के लिए गोवा फ़ारवर्ड पार्टी के 3 विधायक और इतने ही निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला हुआ है. कांग्रेस के 16 विधायक है, लेकिन उसे सरकार बनाने का मौका नहीं मिला था.

कुछ अलग सा और ख़ास हैं इस बार राहुल गाँधी का अमेठी दौरा ,दिखे तीखे तेवर

गोवा मे भाजपा की सरकार को अल्पमत में लाना कांग्रेस की कूटनीति है कि एमजीपी सरकार से अपना सहयोग वापिस ले लेती है, तो भाजपा सरकार अल्पमत में आ जाएगी. ऐसे में एमजीपी और 3 निर्दलीयों के सहयोग से कांग्रेस गोवा में अपनी सरकार बना सकती है.

लोकसभा चुनाव में लाभ की उम्मीद- कांग्रेस गोवा में सरकार बनाने में सफल ना रहे, तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा . कांग्रेस के एक वरिष्ट नेता के अनुसार, कांग्रेस को मतदाताओं में अपनी पैठ फिर कायम करने के लिए ऐसे मुद्दों को उठाना पड़ेगा जो सबसे ज्यादा चर्चित और लोकतांत्रिक व्यवस्था को बढ़ावा देते हैं.

श्री राम मंदिर के नाम पर भाजपा ने राजनीति की ,कांग्रेस बनायेगी राम मंदिर

कांग्रेस के आक्रामक रुख को भांपा कर गोवा भाजपा में हडबडी मची हुई हैं .

Leave A Reply

Your email address will not be published.