Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

“उड़ गयी विकास की चिड़िया “कांग्रेस के अनोखे चुनाव प्रचार से भाजपा के उड़ गए होश

कांग्रेस ने राजिस्थान की वसुंधरा सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को घेरने के बाद छतीस गढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेर लिया हैं

0 593

कांग्रेस ने राजिस्थान की वसुंधरा सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को घेरने के बाद छतीस गढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेर लिया हैं .एक प्रेस कांफ्रेंस कर अजय माकन ने एक प्रेस वार्ता में डा. रमण सिंह पर 36 हज़ार करोड़ रूपये का राशन घोटाला खोल डाला हैं . इसमें छत्तीस गढ़ के मुख्यमंत्री की पत्नी के साथ उनकी साली साहबा भी फंसी नज़र आ रही हैं .

लोकसभा चुनाव और छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. अब कांग्रेस ने बीजेपी के विकास मॉडल पर नए अंदाज में चुटीली प्रहार किया है. साथ ही छत्तीसगढ़ में विपक्षी पार्टी के रूप में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के विकास मॉडल के खिलाफ टी-शर्ट वॉर शुरू किया है.
छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ‘विकास की चिड़िया’ नाम से एंटी इनकंबेंसी अभियान  चला रही है.

पी एम् मोदी की पोल खोलती रिपोर्ट को राहूल गाँधी ने ट्विटर में डाल मचाया तहलका

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस का यह अभियान सफल भी हो रहा है. छत्तीसगढ़ में टी स्टॉल, पान की दुकान और रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थलों पर कांग्रेस कार्यकर्ता ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ नारा दिखी टी-शर्ट पहने नजर आ रहे हैं.
कांग्रेस पर पलटवार करने का मौका ढूढ़ रही बीजेपी के लिए ये टी-शर्ट मुश्किल बन गई हैं. इन टी-शर्ट पर लिखा नारा कांग्रेस द्वारा बीजेपी पर हमला करने की लाइन पर ही है. वहीं, बीजेपी ने अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर व्यापक स्तर पर अभियान शुरू किया है. इसको लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कई राज्यों में लगातार रैलियां कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को एक लाख टी-शर्ट बांटने जा रही है और करीब 35 लाख टी-शर्ट का ऑर्डर दिया है, जिसमें ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ नारा लिखा हुआ है. इसे बीजेपी द्वारा चुनाव में पेश किए जाने वाले विकास मॉडल पर करारा तंज माना जा है. इसके जरिए कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर चुटकी भी ली है. बीजेपी के विकास मॉडल का मखौल उड़ाती इन टी-शर्ट को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पहने हुए नजर आ रहे हैं.

एक कविता राहुल गाँधी पर “काल जैसी सरकार के भाल पर कालिख मलने चला हूँ

कांग्रेस की इन सफेद टी-शर्ट को पीले और काले रंग से डिजाइन किया गया है, जो आम लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं. भीड़भाड़ वाले इलाकों में राहगीर हो या फिर इन कार्यकर्ताओं के अगल-बगल मौजूद लोग, वो टी-शर्ट में लिखे संदेश को बड़े गौर से पढ़ते नजर आते हैं.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ नारा लिखी एक लाख टी-शर्ट अपने कार्यकर्ताओँ में बांटने जा रही है. साथ ही सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस तरह की करीब 35 लाख टी-शर्ट का ऑर्डर दिया है. आने वाले कुछ महीनों में ऐसी टी-शर्ट कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के अलावा कांग्रेस के समर्थक मतदाताओं तक पहुंचाने की भी तैयारी है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव करीब आते ही बीजेपी और कांग्रेस समेत दूसरे दल एक-दूसरे पर हमला बोलने के लिए नए-नए नुस्खे आजमा रहे हैं. कोई सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है, तो कोई धरना प्रदर्शन के जरिए एक-दूसरे की पोल खोलने में जुटा हुआ है. ऐसे में अपने विरोधियों को सबक सिखाने के लिए प्रचार का यह तरीका नहले पे देहला साबित हो रहा है.

अमित शाह के बिहार दौरे पर भाजपाइयो ने भाजपा नेता के विरोध में लगाए पोस्टर

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.