Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

बसपा का राहुल गाँधी की पी एम् पद की दावेदारी पर विवादित ब्यान

मायावती सुप्रीमो की बसपा ने भाजपा की राह को  आसान करने वाला ब्यान दिया हैं . जिसने राजनैतिक हलको में ख़ास तौर पर कांग्रेस के खेमे में खलबली मचा दी हैं .

Bengaluru: Congress leader Sonia Gandhi greets West Bengal Chief Minister Mamta Banerjee, as Bahujan Samaj Party (BSP) leader Mayawati walks past during the swearing-in ceremony, in Bengaluru, on Wednesday. (PTI Photo/Shailendra Bhojak)(PTI5_23_2018_000143B)
0 519

मायावती सुप्रीमो की बसपा ने भाजपा की राह को  आसान करने वाला ब्यान दिया हैं . जिसने राजनैतिक हलको में ख़ास तौर पर कांग्रेस के खेमे में खलबली मचा दी हैं . बसपा नेता जयप्रकाश सिंह और वीर सिंह ने लखनऊ में एक समारोह के दौरान ये वक्तव्य दिया हैं . उन्होंने मायावती को अगले पी एम् के रूप में प्रोजेक्ट करने की बात कही हैं . इन नेताओं  ने राहुल गाँधी की पी एम् पद की दावेदारी पर सवाल उठाते हुए कहा हैं की राहुल गाँधी अपनी माँ की तरह ज्यादा लगते हैं . उनके अन्दर विदेशी लहू हैं . वो इतना अपने पिता जैसे नहीं लगते .

क्या राहुल गाँधी कुछ अलग सोच पायेंगे ,लोकसभा चुनावों के लिए अलग रास्ता ?

ये ब्यान आने के बाद अभी से लोकसभा चुनावों का खाका अभी से दिखाई देने लगा हैं . मायावती के ब्यान ने आने वाले चुनाव परिणामो का ईशारा दे दिया हैं . लोकसभा में स्पष्ट जनादेश किसी भी पार्टी को नहीं होगा . मायावती मौका देख कर चौका मारने में माहिर रही हैं . कुछ दिन पहले तक कांग्रेस के नेता उनके आगे पीछे गठबंधन की मनुहार भरी माला लिए घूम रहे थे . गलबहिया करते कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की तस्वीर काफी चर्चा में आयी थी . जब गठबंधन के नाम पर विपक्ष के नेता कर्नाटक में एक मंच पर नज़र आये थे

अमित शाह के सियासी दांव को राहुल गांधी का बड़ा झटका मिलेंगे युवा नेताओं को टिकट.

मायावती ने भाजपा की सियासी लाइन पकड़ी हैं. जिसका सीधा लाभ भजपा भुनाने की कोशिश करेगी .दुसरे और मायावती ने भाजपा को भविष्य के इशारे दे दिए हैं . मायावती को पी एम् प्रोजेक्ट कर बसपा कांग्रेस को नुक्सान पहुचाने की जुगत में लगी हैं . केवल एक नेता वो ही ऐसी रही जिन पर मोदी सरकार की सरकारी एजेंसिया मेहरवान रही हैं . बसपा मध्य प्रदेश में जोगी कांग्रेस और कर्नाटक में कुमार स्वामी के जनता दल और हरियाणा में इनेलो के साथ गठबंधन कर भाजपा को फायदा पहुचाने की जुगत में लगी हैं .

मायावती समेत भाजपा के नेता हो या दुसरे विपक्षी दल सभी को राहुल गांधी के पी एम् बनने को ले कर कही न कही कसक बनी हुई हैं .कोई तो वज़ह होगी जिसको ले कर राहुल गाँधी का सामूहिक विरोध किया जा रहा हैं .

बसपा का पी एम् पद पर दावेदारी ,सपा की अपनी दावेदारी ममता बनर्जी की अपनी दावेदारी ,न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी . इन सभी क्षत्रपो का हाल बस कुछ ऐसा ही हैं घर में नहीं दाने ,अम्मा चली भुनाने .

“उड़ गयी विकास की चिड़िया “कांग्रेस के अनोखे चुनाव प्रचार से भाजपा के उड़ गए होश
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.