Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

पीपल्या मंडी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का चुनावी शंखनाद ,भाजपा में बैचैनी

आज किसानो की एक बड़ी जनसभा को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी संबोधित करेंगे . मंदसौर के पीपल्या मंडी में होने वाली इस जनसभा के लिए 20 बीघे के मैदान को तैयार किया जा रहा हैं . जनसभा स्थल पर लगता हैं राहुल गांधी हवाई बेड़े के साथ उतरेंगे

0 866

आज किसानो की एक बड़ी जनसभा को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी संबोधित करेंगे . मंदसौर के पीपल्या मंडी में होने वाली इस जनसभा के लिए 20 बीघे के मैदान को तैयार किया जा रहा हैं . जनसभा स्थल पर लगता हैं राहुल गांधी हवाई बेड़े के साथ उतरेंगे . उसके लिए तीन हवाई पट्टिका तैयार की गयी हैं . 24 घंटे से ये मैदान एस पी जी और पुलिस की निगरानी में हैं . आज सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गाडिया पीपल्या मंडी को आज खासम ख़ास बना गयी हैं .

तेलंगाना में भाजपा के कद्दावर नेता समर्थको के साथ कांग्रेस में शामिल

आज से एक साल पहले इसी जगह से पांच नवयुवककिसानो  को पुलिस द्वारा गोली मार दी गयी थी . जिसको कांग्रेस नेताओं ने शासन द्वारा की गयी हत्या बताया हैं . भाजपा के मुख्यमंत्री सहित पूरी भाजपा राहुल गाँधी की रैली को ले कर घबराई हुई हैं . शिवराज सरकार की बैचैनी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं . की एक तरफ जहाँ किसानो का गाँव बंद आन्दोलन चल रहा हैं . उसी बीच राहुल गाँधी की ये सभा कही किसानो के आक्रोश में आग में घी की तरह काम न कर सके .इसी लिए राहुल गाँधी की जनसभा से पहले कुछ शर्त लगाई गयी हैं .

इस रैली के लिए जिला प्रशासन ने उनके सामने 19 शर्तें रखी हैं। इनमें से किसी भी शर्त का उल्लंघन करने पर रैली के लिए मिली मंजूरी वापस ले ली जाएगी.
शर्तों के मुताबिक, सभास्थल पर सिर्फ 15 फीट का पंडाल लगाया जा सकता है। डीजे साउंड प्रतिबंधित होगा. धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. लाउड स्पीकर की आवाज 10 डेसिबल से ज्यादा नहीं हो सकती. सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करना होगा. लाउड स्पीकर पर रात 10 से सुबह 6 बजे तक प्रतिबंध रहेगा.

पी एम् मोदी से नाराज़ सांसद ,तो योगी भाजपा के विधायक ,बाहर आयी भाजपा की कलह

राहुल गाँधी की रैली में हथियारों के प्रदर्शन पर भी प्रतिबंध रहेगा. पार्किंग, बिजली, पानी आदि का बंदोबस्त खुद करना होगा. कार्यक्रम के संयोजन में लगे कार्यकर्ताओं की सूची थाने में देनी होगी. प्राकृतिक आपदा से बचाव की व्यवस्था भी आयोजकों को खुद करनी होगी.
जिला प्रशासन की शर्तों के अनुसार, आवारा पशुओं के लिए नगर पंचायत या ग्राम पंचायत को सूचना देनी होगी. सभास्थल पर चोरों को लेकर निगरानी की जिम्मेदारी आयोजकों की रहेगी. सभा स्थल पर बैठने की व्यवस्था अलग करनी होगी और आने जाने के लिए जगह छोड़ना होगा. कार्यक्रम में विवाद की स्थिति बनने पर शांतिपूर्वक समाधान करना होगा वरना मंजूरी निरस्त कर दी जाएगी.
मंदसौर में राहुल गांधी की रैली को इसलिए भी खास माना जा रहा है. क्योंकि एक साल पहले यहीं पर किसान गोलीकांड हुआ था. जिसमें 5 किसानों की मौत हो गई थी.

6 जून 2017 को किसानों के आंदोलन के दौरान पुलिस ने उनके उग्र प्रदर्शन को रोकने के लिए गोलियां चलाई थी.उस गोली कांड के बाद राहुल गांधी जब मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने मंदसौर जा रहे थे तो उन्हें रास्ते में ही नीमच में प्रशासन ने रोक दिया था.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 6 जून को मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में रैली के साथ चुनावी संघर्ष का शंखनाद करने जा रहे हैं, कांग्रेस अध्यक्ष यहीं से राज्य की शिवराज सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकेंगे.

भाजपा के भटकते शाह द्वारे द्वारे ,शरद पवार ने शिव सेना पर डोरे डाले

वीडियो कोना 

 

649 Shares

Leave A Reply

Your email address will not be published.