Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

तेलंगाना में भाजपा के कद्दावर नेता समर्थको के साथ कांग्रेस में शामिल

नगम जनार्दन रेड्डी भाजपा तेलंगाना प्रदेश में भाजपा के कद्दावर नेता रहे हैं . वर्तमान भाजपा सरकार में जहाँ केवल दो लोग की पार्टी बन चुकी भाजपा जिसको कभी  कार्यकर्ताओं की  पार्टी कहा जाता था उसमे अलग-थलग पड़ गए थे .

0 389

नगम जनार्दन रेड्डी भाजपा तेलंगाना प्रदेश में भाजपा के कद्दावर नेता रहे हैं . वर्तमान भाजपा सरकार में जहाँ केवल दो लोग की पार्टी बन चुकी भाजपा जिसको कभी  कार्यकर्ताओं की  पार्टी कहा जाता था उसमे अलग-थलग पड़ गए थे .

जनार्दन रेड्डी  पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. तेलंगाना राज्य बनने से पहले रेड्डी आंध्र प्रदेश की राजनीति में प्रमुख भूमिका में रहे और एन चंद्रबाबू नायडू की सरकार में मंत्री रहे चुके हैं .

उन्होंने साल 2013 में तेलुगू देशम पार्टी छोड़ दी और अपनी पार्टी बनाई और कुछ महीने बाद ही उन्होंने अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया था .

“रक्षामंत्रालय में रिश्वतखोरी पर मीडिया का खुलासा”,चुप क्यों हैं चौकीदार : राहुल गाँधी

वो अब अपने साथ हज़ारो समर्थको और नेताओं के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं .

तेलंगाना भाजपा के वरिष्ठ नेता नगम जनार्दन रेड्डी आज कांग्रेस में शामिल हो गए. रेड्डी के अलावा सूर्य किरण और तेलंगाना के कुछ दूसरे नेताओं ने भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली हैं .

इस बार कांग्रेस ने दक्षिण को हल्के में नहीं लिया हैं . ओमान चंडी को आन्ध्र प्रदेश और तेलंगाना का प्रभार दिया हैं . ओमान चाड़ी ने अपनी सियासत की बिसात आंध्र प्रदेश से ले कर तेलंगाना में बिछानी शुरू कर दी हैं .

असाम में गिर सकती हैं भाजपा की सरकार ,एक और सहयोगी पार्टी ने छोड़ा साथ

राहुल गाँधी का भी प्रयास हैं की किसी  भी कारण से कांग्रेस से रूठे नेताओं को वापिस कांग्रेस में लाया जाए .

इसके लिए राहुल गाँधी ने एक टीम को विशेष जिम्मेवारी दी हैं . जिसका काम उन नेताओं को एक्सप्लोर करना हैं जिन्होंने जमीन पर रहते कांग्रेस के लिए काम किया . उपेक्षा के कारण जो कांग्रेस छोड़ दुसरे दलों में अपना राजनैतिक हित ढूँढने चले गए थे .

रेड्डी 2014 में तेलंगाना की महबूबनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था .

बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ तीन राज्यों में गठबंधन कर चुनाव लडेगी कांग्रेस

 

2K Shares

Leave A Reply

Your email address will not be published.