Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस का जे डी एस को बाहर से समर्थन कुमार स्वामी होंगे सी एम्

भाजपा को भाजपा के स्टाइल में रोकने को तैयार कांग्रेस

0 265

कर्नाटक चुनावों के नतीजे आने जारी हैं इस बीच भाजपा आशा के विपरीत सारे अनुमानों को धता बताते हुए अभी तक 108 सीट पर अपना कब्ज़ा जमाये हुए हैं इस बीच कांग्रेस 78 सीटों के साथ दुसरे स्थान पर और जे डी एस 40  सीटों पर आगे हैं . इस बीच कांग्रेस का शीर्ष नेत्रत्व इस बार मोदी की तरह ही सियासती लड़ाई के मूड में नज़र आ रहा हैं . जिसके मद्दे नज़र कांग्रेस ने बीते कल ही अशोक गहलौत और गुलाम नवी आज़ाद को अपने मिशन पर लगा दिया था . ये पहले भी हो सकता था .

कर्नाटक चुनाव : त्रिशंकु नतीजे हुए तब कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड्गे अगले सी एम्

कल शाम सिद्धारमैया के दिए गए ब्यान के बाद कांग्रेस हरकत में आयी थी . जब सिद्दरमैया ने दलित चहरे को नेता बनाए जाने की बात कही थी . कांग्रेस अध्यक्ष की समझ आ गया था की सियासत में विशवास तक तो ठीक हैं अंधविश्वास ले डूबता हैं . ये चुनाव जैसा की सभी को मालूम हैं ,सिद्धारमैया के हिसाब से लड़ा गया था . टिकट बंटवारे से ले कर हर बात उनकी मानी गयी . वो भी बड़े विशवास के साथ राहुल गाँधी को समझाने में कामयाब रहे की हम अपने कामो की वज़ह से जीतेंगे . इसी लिए जे डी एस से पहले कोई बात नहीं की गयी थी .

राहुल गाँधी अपनी रणनीति से ढेर करेंगे, भाजपा के शाह और मोदी का प्लान

अगर जे डी एस के साथ मिल कर कांग्रेस चुनाव लड़ जाती तब शायद भाजपा को इतना लाभ नहीं मिलता . सिद्धारमैया पर अतिविश्वास एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को गच्चा दे गया .

ज्यादा ठीक होगा राहुल गांधी कुछ निर्णय अपने आप आगे बढ़ कर लें . सब कुछ विश्वास पर छोड़ देना सियासत में घातक होता हैं .सियासत इसी लिए सियासत हैं की वो सियासत हैं .

शिवराज चौहान के बागी अब कमल नाथ संग मिले ,भाजपा में बैचैनी

कांग्रेस को भी गंभीरता से सोचना होगा की आने वाले समय में चुनाव बेलेट से हो . कही तक यू पी के पूर्व मुख्य मंत्री की बात से अधिकतर लोग भी सहमत हैं जिसमे उन्होंने कहा था की ई वी एम् से लोगो का गुस्सा गायब हैं कम से कम बेलेट से चुनाव हो जो लोग सर्कार के खिलाफ गुस्सा निकाल सकें .

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.