Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कर्नाटक चुनाव : त्रिशंकु नतीजे हुए तब कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड्गे अगले सी एम्

जिसमे अधिकतर मीडिया चेनलो ने माना की कर्नाटक में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी . इस हिसाब से देश का माइंड सेट बना दिया गया .

0 110

बीते कल मीडिया ने एक अफवाह फैलाई कर्णाटक चुनावों के एक्जिट पोल नतीजे घोषित करने के बाद ..

जिसमे अधिकतर मीडिया चेनलो ने माना की कर्नाटक में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरेगी . इस हिसाब से देश का माइंड सेट बना दिया गया .

साथ ही ये भी भविष्यवाणी कर दी गयी की कर्नाटक में  त्रिशंकु सरकार बनेगी और जे डी एस किंग मेकर की भूमिका में होगी . इसी आशंका ने कांग्रेस को तुरत फुरत अपना नजरिया बदलना जरूरी था .ज़ाहिर था कांग्रेस या राहुल गाँधी अब कोई रिस्क लेना नहीं चाहते . आनन फानन में फैसला हुआ .

त्रिशंकु असेम्बली हुई तब उसके लिए भी तैयारी कर ली गयी . उसी सियासती बिसात को बिछाने के लिए बोला गया हाई कमान द्वारा वर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को और ब्यान आ गया .

शिवराज चौहान के बागी अब कमल नाथ संग मिले ,भाजपा में बैचैनी

सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि वो किसी दलित के लिए सीएम पद छोड़ सकते हैं. सिद्धारमैया ने कहा, ”मैं दलित के लिए पद छोड़ने को तैयार हूं. अगर आलाकमान चाहे तो मुझे दलित को सीएम पद सौंपने में कोई आपत्ति नहीं है.” इसके साथ ही सिद्धारमैया ने एक और बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव था. अब वो राजनीति में तो सक्रीय रहेंगे लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे.

कांग्रेस को समर्थन के लिए जे डी एस की मजबूरी हैं उनके सुप्रीमो ने कई जनसभाओ में भाजपा को समर्थन देने या लेने के खिलाफ कसमे खाई थी . सिद्धारमैया के बदले जे डी एस किसी भी चेहरे पर तैयार हैं .

राहुल गाँधी अपनी रणनीति से ढेर करेंगे, भाजपा के शाह और मोदी का प्लान

अगर त्रिशंकु नतीजे आये तब  कांग्रेस के नेता विपक्ष मल्लिकर्जुन खड्गे अगले सी एम् कर्नाटक होंगे .

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडया से बातचीत के दौरान  कहा है कि सीएम का फैसला हाईकमान करेगा. खड़गे का बयान इसलिए अहम है क्योंकि कर्नाटक  में अभी सिद्धारमैया सीएम हैं और वो जीत के दावे भी कर रहे हैं. बड़ा सवाल ये है कि अगर सिद्धारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस जीतती है तब भी कांग्रेस नए सीएम पर विचार करेगी?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”मीडिया में इस तरह की बातें क्रिएट करके हमारे बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश है. हमारी ओर से स्पष्ट है कि हाई कमान जो तय करेगा वही होगा. सिर्फ कुछ घंटों की बात है, हाईकमान जो भी फैसला लेगा हमें मंजूर है..

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी बहिन प्रियंका के साथ होंगे शामिल लालू की खुशियों में
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.