Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल का फैसला गलत हुआ साबित ,भाजपा में मची हडबडी

अभिषेक मनु सिंधवी ने अपनी जोरदार दलीलों से जहाँ सरकार के अटॉर्नी जनरल को निरुत्तर कर दिया । दूसरी और उन्होंने कर्णाटक राज्य में राज्यपाल द्वारा लिए गए निर्णय को भी असंवैधानिक ठहरा दिया ।

0 1,077

अभिषेक मनु सिंधवी ने अपनी जोरदार दलीलों से जहाँ सरकार के अटॉर्नी जनरल को निरुत्तर कर दिया । दूसरी और उन्होंने कर्णाटक राज्य में राज्यपाल द्वारा लिए गए निर्णय को भी असंवैधानिक ठहरा दिया ।

मुकुल रोहतगी ने माना येदियुरप्पा ने केवल 104 नामो वाली समर्थन की चिट्ठी सौपी थी । जिस पर सही ढंग सेविधायको के नाम बजी नहीं थे। चिट्ठी ऍन येदियुरप्पा ने सरकार का गठन करने के लिए सात दिन मांगे थे। पर राज्यपाल वज़ू भाई ने उनको बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया था। भाजपा के ज़ुबानी दावे सर्वोच्च न्यायालय में जुमले साबित हुए ।

अब चारो तरफ सी घिर रही हैं भाजपा ,यशवंत सिन्हा ने खोला मोदी और शाह का मंसूबा

सुप्रीम कोर्ट ने एक  फैसला दिया जो अपने आप में ऐतिहासिक था। जिसमे  कहा गया कि भाजपा को सदन में बहुमत 48 घण्टे के अंदर साबित करना होगा। इसके लिए कोर्ट ने अपने आदेश में प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करने के लिए कहा हैं . भाजपा को 48 घंटे में अपना बहुमत साबित करने को कहा हैं . जो भाजपा के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा .

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया कुछ इस तरह से दी. उन्होंने लिखा की हम सही साबित हुए राज्य पाल ने असंवैधानिक कार्य को अंजाम दिया था .

कांग्रेस के कार्यकर्त्ता आज पूरे देश में लोकतंत्र बचाओ के नारे लगाते हुए अपना प्रदर्शन कर रही हैं . सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सबके अंदर ख़ुशी की लहर दौड़ गयी . कांग्रेस ने मानसिक रूप से अपनी लड़ाई जीत ली हैं .

कर्नाटक राज्यपाल के फैसले से अपने ही जाल में फंस कर ,बौखलाई भाजपा

सदन में अब येदीयूरप्पा को कल शाम चार बजे अपना बहुमत साबित करना होगा .

फैसले के बाद कांग्रेस के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया को बताया कहा- ‘‘आज सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतिहासिक अंतरिम आदेश दिया है। कर्नाटक में कल 4 बजे फ्लोर टेस्ट होगा। आज से कल तक येदियुरप्पा नीतिगत निर्णय नहीं ले सकेंगे। हमने कहा था कि क्या राज्यपाल पहले ऐसे किसी पार्टी को सरकार बनाने को बुला सकते हैं जिनके पास बहुमत नहीं है? जबकि हमारे पास पूरे बहुमत का पत्र है। कल विश्वास मत से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

दो निर्दलीय विधायको के साथ कांग्रेस ने पलटी बाज़ी ,भाजपा को करारा झटका

Leave A Reply

Your email address will not be published.