Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी बहिन प्रियंका के साथ होंगे शामिल लालू की खुशियों में

jजमानत के बाद रांची से आते ही लालू ने गुरुवार को ही आमंत्रित अतिथियों के बारे में जानकारी ली थी. किसे-किसे न्योता गया है, कौन बाकी रह गया, पूरी सूची तलब की गयी

0 300

jजमानत के बाद रांची से आते ही लालू ने गुरुवार को ही आमंत्रित अतिथियों के बारे में जानकारी ली थी. किसे-किसे न्योता गया है, कौन बाकी रह गया, पूरी सूची तलब की गयी . घरेलू मेहमानों को पांच देशरत्न मार्ग में भी ठहराने की व्यवस्था की गई है . राजद प्रमुख ने खुद शादी की तैयारियों का जायजा लिया. तैयारियों पर उनकी नजर लगातार बनी हुई है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार लालू प्रसाद के घर आएंगे. पिछले हफ्ते उन्होंने दिल्‍ली एम्स में भर्ती  लालू  प्रसाद यादव से मुलाकात करके हालचाल लिया था. राहुल गाँधी अपनी बहिन प्रियंका गांधी के साथ आ रहे हैं .

एक्शन में आये नये अध्यक्ष कमल नाथ बोले ,सी एम शिवराज पर अब होगा “हल्ला बोल

इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह, झारखंड सरकार में भाजपा के मंत्री सरयू राय के आने की सहमति मिल चुकी है. दर्जनों और बड़े नेताओं के आने की भी संभावना है. सबकी सहमति धीरे-धीरे आ रही है. सोनिया गांधी को भी न्योता दिया गया था, किंतु राहुल और प्रियंका की सहमति मिलने के बाद सोनिया के आने पर संशय की स्थिति है. प्रियंका गाँधी को मीसा भारती ने आमंत्रित किया था। उनका रिंग सेरेमनी के दौरान ही आना तय था, किंतु किसी कारणवश टल गया था.उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तो रहेंगे ही, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी आने की संभावना है।

लालू प्रसाद के करीबी विधायक भोला यादव ने दावा किया कि शादी में 25 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. बंदोबस्त भी उसी हिसाब से है. प्रशासन की ओर से भी वीवीआइपी मेहमानों की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था है. दो सौ से ज्यादा पुलिस जवान तैनात रहेंगे. मौसम को देखते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर में भी वाटर प्रूफ पंडाल का निर्माण किया गया है.

मीडिया की बहस: कर्नाटक में कांग्रेस की होगी बहुमत से ज्यादा जीत news 18 की मोहर

लालू की जमानत के बाद अब पूरा फोकस शादी को यादगार बनाने पर है. मेहमानों की खातिरदारी की भव्य व्यवस्था है. आवास परिसर एवं पंडालों की चकाचौंध सजावट चमत्कृत करनेवाले हैं. सजावट की जिम्मेवारी बिहार इवेंट ग्रुप की निदेशक शिखा कुशवाहा ने खुद संभाल रखी है.शनिवार के दिन पटना का अंदाज शाही होगा.

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर राजनीतिक गहमागहमी रहेगी। सियासत के दो प्रमुख घरानों के दल और दिल तो पहले से एक थे, अब रिश्ते की डोर में भी बंधने जा रहे हैं.राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव एवं पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय की पहचान एक हो जाएगी. शादी की खुशियों में लालू को छह हफ्ते के लिए मिली जमानत ने भी चार चांद लगा दिया है. परिवार, रिश्तेदार एवं राजद समर्थकों की खुशियां बढ़ गई हैं.

 कर्नाटक के चुनाव प्रचार में कांग्रेस के आगे बेबस दिखी भाजपा की रणनीति

 

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.