Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

मीडिया में हीरो बने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ,मोदी जी को समझा दिया हिंदुत्व का मतलब

ये अलग बात हैं भले ही खरीदे हुए जाने माने कुछ चुनिन्दा राजनैतिक समझ रखने वाले ,मीडिया में अब भी राहुल जी के व्यक्तितव पर अपनी राय मोदी मेनेजमेंट द्वारा प्रायोजित ये पत्रकार रखते हो . पर जनता भी अपनी समझ रखती हैं .

1 316

दिल्ली : मीडिया के भी हीरो बन गये हैं . भले ही गोदी मीडिया ने बहुत कोशिश की लेकिन इस बीच देशवासियों ने ठीक तरह से जाना हैं . राहुल गांधी का द्रष्टिकोण एक अलग सोच के व्यक्तितव के रूप में पूरे देश प्रतिस्थापित कर दिया हैं . खिसियाये हुए अमित शाह का ज़बाब आज उनकी हताशा को दिखा रहा था .

भले ही खरीदे हुए जाने माने कुछ चुनिन्दा राजनैतिक समझ रखने वाले ,मीडिया में अब भी राहुल जी के व्यक्तितव पर अपनी राय मोदी मेनेजमेंट द्वारा प्रायोजित ये पत्रकार रखते हो . पर जनता भी अपनी समझ रखती हैं .आज की अपनी प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गाँधी ने मोदी सहित पूरी भाजपा को हिन्दुत्व की विशालता का परिचय दे दिया था .

प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ और राजा दिग्गी का कमाल, मध्य प्रदेश की भाजपा में बगावत

हिन्दुत्व की सही व्याख्या उन्होंने तब की जब उन पर चुनावी हिन्दू के आरोप लगाए गये . भक्ति दिखाने की और प्रगट करना भाजपा नेताओं का हमेशा से रहा हैं . राहुल शिवभक्त रहे हैं उन्होंने माना भी हैं इस बात को . अपनी जन आक्रोश रैली में अपना भाषण समाप्त करने के बाद वो अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए थे . उन्होंने वो संस्मरण बताया ,वो भी अपने कार्यकर्ताओं की आज्ञा मांग कर . इतना सौम्य व्यक्तितव ,इतना खुलापन ..

क्या बात हैं ..

कर्नाटक चुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ़ तय ,राहुल के जाल में फंसे मोदीजी

वो संस्मरण जिस खबर को  सुन पूरे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को एक बारगी लकवा मार गया था . उन्होंने बताया हुगली के लिए जब में अपने जहाज से जा रहा था . अचानक जहाज़ नीचे गिरने लगा . मेरे दिल में ख्याल आया आज सब खत्म . इसी बीच मैंने स्मरण किया अपने कैलाश को और चमत्कार हुआ .में कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर भी जाऊँगा . ये वो संस्मरण था जो अन्दर तक भावुक कर गया कांग्रेस कार्यकर्ताओं को . उनकी ईश्वर में आस्था जानकार …

ये मेरे शब्द जो पाठक पढ़ पायेंगे शायद ये कभी इतिहास में दर्ज़ हो पाए . पर राहुल गाँधी विशिष्ट इस लिए भी हैं की वो सब अड़ंगे वाज़ियो से दूर एक दार्शनिक विजन रखते हैं .

महात्मा बुद्ध की कहानी सुना राहुल गाँधी ने बुरी तरह धोया पी एम् मोदी को

आज जिस तरह से मोदी के आरोपों का उन्होंने ज़बाब दिया . उस को ले कर सारे भाजपाई नेता बिलबिला उठे हैं . मीडिया डिबेट में सवालों के ज़बाबो से भागते वो बाबर की दुहाई दे रहे थे . अच्छा हो कभी बादशाह अकबर और अपने पूर्वज सावरकर पर भी बात कर लेते .

इतना तो तय हैं राहुल गाँधी ने पी एम् मोदी को अपने प्रेस कांफ्रेंस के बाद बौना कर दिया

You might also like
1 Comment
  1. जगमोहन सिंह says

    राहुल गांधी की सौम्यता देखते ही बनती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.