Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कर्नाटक के चुनाव प्रचार में कांग्रेस के आगे बेबस दिखी भाजपा की रणनीति

अब सीधे राम मंदिर न जा कर मा सीता की शरण में नेपाल स्थित उनके मंदिर झाल बजाते दिखाई दिए . ये भविष्य के लिए भाजपा को एक शुभ संकेत के रूप में लेना चाहिए .

0 145

 

राहुल गाँधी को मोदी समर्थक और भाजपा के लोग उच्च न्यायालय से भी ऊपर मानते हैं . जब श्री राम मंदिर का मुद्दा आता हैं तब 100 % भाजपा प्रवक्ता कहते हैं राहुल गाँधी जी से हाँ करवा दीजिये . तब हंसी रोके नहीं रूकती ,अब तो और भी हंसी आने लगी हैं . जब से प्रधानमंत्री के इतिहास के ज्ञान के बारे में मालूम हुआ हैं .

जब वो भगत सिंह और कांग्रेस नेताओं की जेल में मुलाकात के सम्बन्ध में सार्वजनिक ब्यान देते हैं .

आज कर्नाटक में चुनाव हो रहा हैं . कर्नाटक में जहाँ राहुल गाँधी सिद्धारमैया और कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव प्रचार में थे . मोदी जी दिल्ली दरबार का काम धाम छोड़ कर अपने केन्द्रीय मंत्रीमंडल के साथ कर्णाटक में डेरा डाले बैठे थे . भाजपा के दस मुख्यमंत्री दुनिया भर के सांसद 45 दिन डेरा डाले हुए थे .

मीडिया की बहस: कर्नाटक में कांग्रेस की होगी बहुमत से ज्यादा जीत news 18 की मोहर

भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में प्रचार में बुरी तरह मुंह की खाई ,भाजपा का कचरा उसके अनुवादको ने खूब कराया .जिसकी वज़ह से भाजपा को पी एम् मोदी की रैलियों की संख्या 15 से 21 करनी पड़ी . यहाँ गौरतलब हैं की कर्णाटक की उत्तर प्रदेश से आधी आबादी हैं अमित शाह ने २७ रेलिया 26 रोड शो किये . उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री वहां आंधी और तूफ़ान झेल रही जनता को छोड़ कर्नाटक के चुनाव अभियान में रहे . 400 से ज्यादा रेलिया भाजपा ने की  . मोदी लहर गायब थी .भाषणों में खिन्नता इतनी की अपनी जुबान का स्तर गिरा लिया पी एम् मोदी ने .

सबसे बड़ी गलती पी एम् मोदी ने तब की जब बाल्टी वाला ब्यान दे कर खुद ही राहुल गांधी का राजनैतिक कद ऊंचा कर दिया . एक तरह से उन्होंने अपना मुकाबला 2019 में राहुल गाँधी से मान लिया . राहुल गांधी के लिए ये सबसे बड़ी मनोवैज्ञानिक राजनीतिक जीत थी .

एक्शन में आये नये अध्यक्ष कमल नाथ बोले ,सी एम शिवराज पर अब होगा “हल्ला बोल

इतनी बड़ी सियासी गलती कर खुद  ही पटखनी खा गये नरिंदर दामोदर दास मोदी .

अब सीधे राम मंदिर न जा कर मा सीता की शरण में नेपाल स्थित उनके मंदिर झाल बजाते दिखाई दिए . ये भविष्य के लिए भाजपा को एक शुभ संकेत के रूप में लेना चाहिए .

पी एम् मोदी ने एक प्रधानमंत्री के रूप में भले ही कोई महान उपलब्धि देश को अब तक न दी हो पर प्रचार में महारथ उनको हासिल हैं अक्सर राज्यों के चुनावों में जब जब मतदान होता हैं उस दिन कुछ न कुछ जुगाड़ पानी कर उस दिन टी वी का कैमरा उनके ऊपर रहता हैं मतदान के दिन या उससे एक दिन पहले ..

कर्नाटक चुनाव में आज मतदान अभी तक की सूचनाओ के अनुसार जोरो पर हैं कुछ इलाको में बारिश हो रही हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर अपील जारी कर कहा हैं की उनके बूथ कार्यकर्त्ता उनकी हर संभव मदद करें .

425 Shares

Leave A Reply

Your email address will not be published.