in ,

विश्व हिन्दू परिषद् में तोगड़िया युग का अंत ,तोगड़िया करेंगे गुजरात में अनशन

अब हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर विष्णु सदाशिव कोकजे जी होंगे विश्व हिन्दू परिषद्को के नए अन्तराष्ट्रीय अध्यक्ष जिन्हें इस चुनाव में मिली है बड़ी जीत . श्री विष्णु सदाशिव कोकजे जी इस से पहले मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज भी रह चुके हैं.

togadia

अब हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर विष्णु सदाशिव कोकजे जी होंगे विश्व हिन्दू परिषद्को के नए अन्तराष्ट्रीय अध्यक्ष जिन्हें इस चुनाव में मिली है बड़ी जीत . श्री विष्णु सदाशिव कोकजे जी इस से पहले मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज भी रह चुके हैं. सबसे बड़ी हैरानी की बात ये है कि इस नई टीम में प्रवीण तोगड़िया और राघव रेड्डी को कोई भी नया दायित्य नही दिया गया है और इसके साथ ही इसको VHP में तोगड़िया युग का अंत माना जा रहा है.

पटना के मैदान में मुस्लिम समुदाय की देश बचाओ रैली “देश और इस्लाम खतरे में

32 साल से हिन्दुत्व की राजनीति की पहचान रहे तोगड़िया पिछले दिनों अपरहण कर लिए गए थे और फिर बाद में एक होटल में वो मिले थे . भाजपा को हिन्दुत्व की संजीवनी से जीवित रखने वाले अशोक सिंघल के बाद प्रवीण तोगड़िया अपने तल्ख़ तेवरों के लिए जाने जाते रहे हैं . उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया था की अब हम राम मंदिर की बात करते हैं भाजपा नेता अदालत की बात  करते हैं इतना बहुमत होते हुए श्री राम मंदिर का बिल संसद में पास कर बनवा देते .

कठुआ गेंग रेप : सवालों से बच कर भाग निकले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह और संघ संचालक अपने से बड़ा कद किसी हिन्दू संगठन का नहीं देखना चाहते . तोगड़िया ने आरोप लगाया आज तक विश्व हिन्दू परिषद् में चुनाव नहीं हुए . तब मुझसे भी ज्यादा आयु वाले कोकजे का क्या काम . हिन्दुओ के संगठन पर संघ अपने लोग बैठाना चाहता हैं .

मोदी सरकार से बेहद तल्ख़ अंदाज़ दिखाने वाले तोगड़िया ने अपनी हार के बाद आरोप लगाया कि आज करोड़ों हिंदुओं की आवाज को दबाने का काम हुआ है. उन्होंने कहा कि ‘मैं बड़ी लड़ाई जीतने के लिए आज छोटी हार से गुजर रहा हूं. मैं वीएचपी में 32 साल से था, आज नहीं हूं। मैं हिंदुओं की मांगों को बुलंद करता रहा. मैं आगे भी करोड़ों हिंदुओं, किसानों, युवाओं, मजदूरों की आवाज उठाता रहूंगा .

तोगड़िया ने अनशन का एलान भी कर दिया हैं जिन परिणामों पर पूरे राष्ट्र के भगवा प्रेमियों की नजर थी आखिर विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष के लिए हुए उन चुनावो का परिणाम सामने आ ही गया है . इस अप्रत्याशित परिणाम से विहिप कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को बड़ा झटका लगा है.

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के सामने सबका होगा सूपड़ा साफ़ ,ये दांव दिलाएंगे जीत

विश्व हिन्दू परिषद् में तोगड़िया युग का अंत ,तोगड़िया करेंगे गुजरात में अनशन
Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

islam

पटना के मैदान में मुस्लिम समुदाय की देश बचाओ रैली “देश और इस्लाम खतरे में

chief

राहुल गांधी का दो दिवसीय अमेठी दौरा ख़ास .और मुख्यमंत्री योगी के लिए मुश्किलें