in ,

राहुल गांधी का भाजपा पर बड़ा हमला ,पियूष गोयल पर तंज़ “शिर्डी के चमत्कार “

भाजपा का पिछले चार साल में दिल्ली के अन्दर भव्य कार्यालय ,बन चूका हैं . भाजपा से सम्बन्ध रखने वाले कारोबारी बेंको में से जनता का पैसा ले कर उड़न छू हो चुके हैं . साथ ही भाजपा नेताओं के चमत्कार भी कुछ कम नहीं हैं . पियूष गोयल ने भाजपा अध्यक्ष के पुत्र को भी पीछे छोड़ते हुए नया भ्रष्टाचार का कीर्तिमान स्थापित किया हैं

shirdis

भाजपा का पिछले चार साल में दिल्ली के अन्दर भव्य कार्यालय ,बन चूका हैं . भाजपा से सम्बन्ध रखने वाले कारोबारी बेंको में से जनता का पैसा ले कर उड़न छू हो चुके हैं . साथ ही भाजपा नेताओं के चमत्कार भी कुछ कम नहीं हैं . पियूष गोयल ने भाजपा अध्यक्ष के पुत्र को भी पीछे छोड़ते हुए नया भ्रष्टाचार का कीर्तिमान स्थापित किया हैं .दस साल पहले कुल एक लाक रुपया लगा कर पियूष गोयल की घाटे वाली कम्पनी ने 30 करोड़ कमा लिए हैं .

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा के केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल के विरोध में अपना मोर्चा खोल दिया . कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा  कि रेल मंत्री पीयूष गोयल को मंत्री पद से बर्खास्त कर देना चाहिए  सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इस बात की न्यायिक जांच होनी चाहिए कि उनकी पत्नी की कंपनी ने 10 साल पहले मात्र एक लाख रुपये के निवेश के बाद 30 करोड़ रुपये का लाभ कैसे हासिल किया .

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सीमा गोयल की कंपनी ‘इंटरकॉन एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड’ एक लाख रुपये से शुरू हुई थी. इसके बाद कंपनी ने 30 करोड़ रुपये का लाभ कमा  लिया। कंपनी के कुल 10,000 शेयरों में हर शेयर की कीमत 30,000 रुपये कैसे हो गई?

कर्नाटक चुनाव : भाजपा की हार होने पर भाजपा में होगी बगावत की सुनामी

कांग्रेस पार्टी के  अनुसार, “मोदी सरकार के स्वघोषित पारदर्शी, जबावदेह और ईमानदारी के दावों की धज्जियां उड़ा  चुकी हैं .” कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “निजी लाभ  के लिए निर्णय, हानिकारक सौदे, अनियमितताओं और बैंक ऋण घोटालों का ढांचा प्रतिदिन ढहने लगा है.” उन्होंने कहा, “पीयूष गोयल और सीमा गोयल इंटरकॉन एडवाइजर प्राइवेट लिमिटेड के स्वामी हैं. पीयूष ने 13 मई, 2014 (मंत्री बनने से तुरंत पहले) को अपने पद से इस्तीफा देकर अपने शेयर अपनी पत्नी को दे दिए थे .

पवन खेडा ने सवाल उठाये उन्होंने कहा, “वर्तमान में सीमा गोयल के पास 9,999 शेयर हैं और बचा हुआ एक मात्र शेयर उनके बेटे ध्रुव गोयल के पास है. यह पूरी तरह से पारिवारिक स्वामित्व वाली पार्टी है.” खेड़ा ने कहा, “पीयूष गोयल और उनके परिवार ने साल 2007-08, 2008-09, 2014-15 और 2016-17 में अपनी कंपनी की पूरी आय के स्रोत का कोई स्पष्ट विवरण नहीं दिया.

टोपर रहे आई.ए.एस. प्रेमियों की शादी पर शुभकामनाये दी राहुल गाँधी ने

कांग्रेस पार्टी ने पियूष गोयल के इस्तीफे की मांग की और कहा  “सच्चाई यह है कि पीयूष गोयल ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है और उन्हें केंद्रीय मंत्री के पद से तत्काल हटा देना चाहिए.” कांग्रेस ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली की खामोशी पर सवाल उठाया.

गौर तलब हैं कांग्रेस की ये प्रेस कांफ्रेंस तब हुई हैं जब राहुल गाँधी ने बीते दिन दी वायर की एक रिपोर्ट का हवाल देते हुए अपने ट्विटर पर लिखा था “शिर्डी के चमत्कार ”

पियूष गोयल को 650 करोड़ रुपये की बकायदार कंपनी के प्रमोटर के साथ कथित संबंध होने को लेकर राहुल  गांधी ने ये हमला किया है. उन्होंने ‘पीयूष घोटाला’ हैशटैग के साथ किए गये ट्वीट में इसे ‘शिरडी का चमत्कार’ बताया है. साथ ही न्यूज वेबसाइट द वायर की रिपोर्ट को भी शेयर किया है.

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के नेता एम् एस कृष्णा की वापसी राहुल गाँधी की पहल

रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल साल 2010 तक मुंबई की शिरडी इंडस्ट्रीज कंपनी के डायरेक्टर रहे थे . दावा है कि कंपनी ने सरकारी बैंकों से कर्ज लिया और चुकाया नहीं, फिलहाल कंपनी पर कुल 650 करोड़ रुपये का बकाया है और अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी तक ने इसको फटकार लगाई है. पीयूष गोयल के डायरेक्टर रहते वक्त इस कंपनी को आर्थिक तौर पर नुकसान हुआ और उन्होंने बाद में ये कंपनी छोड़ दी.

खुद कर्ज में डूबी शिरडी इंडस्ट्रजी के प्रमोटर ने दूसरी कंपनी का इस्तेमाल कर, पीयूष गोयल की पत्नी की कंपनी को 1.59 करोड़ का कर्ज दिया.

गोयल की पत्नी को लोन देने के अलावा शिरडी इंडस्ट्रीज के प्रमोटर्स पर 4 करोड़ का पीएफ बाकी है

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में मामला पहुंचने के बाद नियमों में ढील बरती गई, कंपनी के प्रमोटरों को अपनी ही कंपनी के लिए बोली लगाने की मंजूरी दी गई.

राहुल गांधी का भाजपा पर बड़ा हमला ,पियूष गोयल पर तंज़ “शिर्डी के चमत्कार “
Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

desam

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के लिए अच्छी खबर ,तेलगु देशम ने दिया समर्थन

took

जब भाजपा नेत्री ने लगाईं गुहार ,अमित शाह और मोदी से हमारी इज्ज़त बचा लो