Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

BIG Breaking :आसाराम सहित सभी आरोपीयो को अदालत ने माना दोषी

साढ़े चार साल से जोधपुर जेल में बंद अासाराम के खिलाफ अपनी ही शिष्या से दुष्कर्म करने का अारोप है. ​पॉक्सो एक्ट के तहत ये पहला बड़ा फैसला होगा.

0 190

जोधपुर अदालत ने आसाराम सहित सभी आरोपियों को दोषी मान लिया हैं . जज मधुसुदन शर्मा अब अपना फैसला पढ़ रहे हैं

साढ़े चार साल से जोधपुर जेल में बंद अासाराम के खिलाफ अपनी ही शिष्या से दुष्कर्म करने का अारोप है. ​पॉक्सो एक्ट के तहत ये पहला बड़ा फैसला होगा. केस के फैक्ट से लगता है कि आसाराम को कम से कम 10 साल की सजा हो सकती है, प्रावधान उम्रकैद तक का है. फैसले को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को हिदायत दी है कि किसी भी सूरत में हिंसा नहीं होनी चाहिए। इन राज्यों में आसाराम के अनुयायी काफी संख्या में हैं.

रेणुका चौधरी का ब्यान फिल्म इंडस्ट्री छोडो ,कास्टिंग काउच से संसद भी नहीं अछूती

मधुसूदन शर्मा ने जयपुर जेल में फैसला सुनाया। मामले में तीन सह आरोपियों शिवा, शरद और शिल्पी को भी दोषी करार दिया गया है. जोधपुर की कोर्ट ने सुरक्षा कारणों से सेंट्रल जेल परिसर में ही फैसला सुनाने का निर्णय किया था. फैसले के मद्देनजर केंद्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं.

इस जांच अधिकारी के हर सवाल का  60 दिन तक हर धारा पर दिए ठोस जवाब,  दिया और 204 पेज के बयान दर्ज किये गए
पीड़िता को बालिग साबित करने की हर मुमकिन कोशिश की गयी , उम्र पर संदेह की वजह नहीं. बतायी गयी
अभियोजन की कहानी को सपोर्ट करने वाले कृपालसिंह के बयान, जिसे मार दिया। पूरी कहानी दुष्कर्म की नई परिभाषा पर टिकी, हुई हैं जिसे जज मधुसुदन शर्मा ने बिखेर दिया

अपडेट जारी हैं

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.