Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी का एक ट्वीट जिस को देख इंडिया गेट पर उमड़ी भीड़ केंडल मार्च में

राहुल गांधी को इसका आभास हो चला था . उनके पिछले दिनों बलात्कार पीडिता को ले कर सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने मोदी और योगी सरकार दोनों को घेरा भी था

0 32

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर गिरफ्तारी पर रोक लगाए रखना . क़ानून और संविधान का मजाक उड़ाने जैसा था .

राहुल गांधी कठुआ में मासूम बची आसिफा के बलात्कारियो को भाजपा के द्वारा बचाया जाना देश में बदली हवा की बानगी का आभास करा रही थी . राहुल गांधी को इसका आभास हो चला था . उनके पिछले दिनों बलात्कार पीडिता को ले कर सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने मोदी और योगी सरकार दोनों को घेरा भी था . पर जैसे क़ानून का राज खत्म हो चला हो .

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के अपने ट्विटर हेंडल पर एक अपील जारी की ,बीते शाम लगभग पांच बजे उन्होंने अपने मार्च में लोगो से शामिल होने की अपील की . जिसने भी देखा ,या जिसको भी पता चला हर आम नागरिक और कार्यकर्त्ता  दिल्ली के इंडिया गेट पर इकठ्ठा होना शुरू हो गए . राहुल गांधी की एक अपील ने जैसे दिल्ली पुलिस के हाथ पैर फुला दिए थे .

हज़ारो की तादाद में झुण्ड के झुण्ड इंडिया गेट की तरफ आ रहे थे . कई स्थानों पर दिल्ली पुलिस ने भीड़ को आगे बढ़ने नहीं दिया .

कांग्रेस के नेताओं का जमाबडा और गहमा गहमी तेज़ हो चली थी . राहुल गांधी के साथ इस केंडल मार्च में प्रियंका गाँधी उनकी पुत्री और राबर्ट बढेरा भी थे .

भीड़ में कुछ अति उत्साही लोगो ने जब प्रियंका और राहुल गांधी को अपने बीच पाया . उन्होंने दोनों नेताओं को जैसे घेर लिया था . प्रियंका गांधी की झिडकी भी मिली . ये एक शांत  धरना था . हुडदंगी हर जगह इस तरह के आयोजनों में शामिल हो कर अव्य्बस्था फैलाते ही हैं .

इस धरने और केंडल मार्च की पहले से कोई तैयारी नहीं थी . एक जनसमूह सरकार को जगाने के लिए काफी था . केंडल मार्च का असर था या आज हाईकोर्ट से आने वाला फैसला कुलदीप सेंगर को आज सुबह हिरासत में ले लिया गया हैं .

Like millions of Indians my heart hurts tonight. India simply cannot continue to treat its women the way it does.
Join me in a silent, peaceful, candlelight vigil at India Gate at midnight tonight to protest this violence and demand justice.

एक दिन पहले राहुल गाँधी ने निम्न लिखित ट्वीट को लिख कर आश्चर्य जताया था . कठुआ में नाबालिग के बलात्कारियो को बचाने के लिए उन्होंने सियासत करने पर भाजपा को झिड़का था .

How can anyone protect the culprits of such evil?
What happened to Asifa at #Kathua is a crime against humanity. It cannot go unpunished.
What have we become if we allow politics to interfere with such unimaginable brutality perpetrated on an innocent child?

राहुल गांधी और प्रियंका का केंडल मार्च ,सरकार की नींद टूटी सेंगर हिरासत में

UP में अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार कर रहे एक पिता पर हुई बर्बरता ने मानवता को शर्मसार कर दिया है।
आशा है कि प्रधानमंत्रीजी भाजपा शासन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, कानून तंत्र की विफलता और बढ़ती अराजकता के लिए भी जल्द ही उपवास रखेंगे। https://t.co/MsXOW0QbPW

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.