Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी का शंखनाद,क्या होगी कांग्रेस के महाधिवेशन में एक और गांधी की एंट्री ?

आंतरिक सूत्रों के हवाले से खबर हैं की आने वाले तीन महीनो के अन्दर मोदी सरकार चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट सौपने वाली हैं . जिसके हिसाब से चुनाव चाहे विधान सभा का हो या लोकसभा का साथ हो सकता हैं ..

0 1,956

अफवाहों का बाज़ार आज कल कांग्रेस में संगठन के बदलाव को ले कर गर्म हैं .

जितनी कलमे उतनी बाते,उतनी खबरे ,उनसे ज्यादा दुगनी अफवाहे बड़ा मुश्किल होता हैं सही खबर को पकड़ पाना

कुछ सूत्रों का कहना हैं  अध्यक्ष राज बब्बर को नई जिम्मेदारी देते हुए अध्यक्ष के पद पर किसी सवर्ण  चेहरे को  बिठाया जा सकता है.

देश और विदेश में राहुल गाँधी के बढ़ते प्रभाव से मोदी सरकार में छाई बैचैनी

ये भी हो सकता है कि एक अध्यक्ष के साथ चार उपाध्यक्ष बनाकर संगठन के ढांचे को नए प्रयोग के तहत बदला जाय. अध्यक्ष के पद के लिए जहां राजेश मिश्रा,प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद जैसे नामों की चर्चा है.

वहीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी, दीपक सिंह उपाध्यक्ष बनाये जा सकते हैं.

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही एक सन्देश पूरे कांग्रेस संगठन को चला गया था . कांग्रेस को देश भर में युवा अवतार मिलेगा. अब ये नया अवतार लगभग तैयार है.

16 मार्च को नई दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक में नए एआईसीसी सदस्यों का चयन हो सकता है. वहीं देश भर में कांग्रेस के नए संगठन को नये कलेवर पर भी मुहर लग सकती है.

राम नरेश अग्रवाल के ब्यान को ले कर बबाल हुआ गहरा, भाजपा की छीछालेदारी

इस सम्मलेन में कांग्रेस को एक गांधी परिवार के एक और सदस्य के दीदार हो सकते हैं . जिसके आने के बाद पूरे देश और उत्तर प्रदेश की राजनाति बदल जायेगी . खबरे यहाँ तक गर्म हैं की वर्तमान प्रभारी गुलाम नवी आज़ाद की जगह उत्तर प्रदेश क प्रभार सबको चौका सकता हैं .

खबरों के अनुसार सिब्बल और पीसी चाको जैसे दिग्गजों को भी यूपी कांग्रेस की ज़िम्मेदारी दी जा सकती है.. राहुल गांधी की युवा कांग्रेस में पहली बार विधायक बनी अदिति सिंह और राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी की पुत्री और विधायक आराधना मिश्रा को भी महिला कांग्रेस के बड़े पद दिए जा सकते हैं. फिल्म स्टार नगमा को भी राहुल की नई कांग्रेस में ज़िम्मेदारी मिल सकती है.

shivpal

राफेल के तूफ़ान के बीच ,राहुल गांधी मिले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से

अब 16 को सीडब्लयूसी और 17,18 मार्च को दिल्ली में होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों के साथ ही यूपी कांग्रेस की कमान नए चेहरों को सौंपने की तैयारी भी तेज हो गयी है. अध्यक्ष से लेकर कई विभागों के पदों तक सबको बदलने की तैयारी की जा रही है.

आज सोनिया गांधी अपनी डिनर पोलिटिक्स में सारे दलों के साथ उनकी नब्ज़ जानेंगी . उसके बाद कांग्रेस अपने अधिवेशन में लोकसभा 2019 मिशन की रणनीति पर लग जायेंगी .

कांग्रेस को अधिवेशन मैं निर्णय  जल्द और तीखे लेने होंगे क्युकी अब कांग्रेस में एक तीखा गांधी बहुत सी जिम्मेवारिया सम्हालने आ रहा हैं .

राहुल गांधी का संगठन में शंखनाद, तो होगा ही लेकिन अटकलों का बाज़ार प्रियंका गांधी के आस पास की बयार चला रहा हैं .

एक प्रश्न सबको साल रहा हैं …

क्या होगी कांग्रेस के महाधिवेशन में एक और गांधी की एंट्री

resolved

आज डिनर पोलिटिक्स के बाद सियासी आंधी से पहले सियासत के आसमान का रंग कुछ लाल सा हो चला हैं . आने वाले कांग्रेस के अधिवेशन के बाद आंतरिक सूत्रों के हवाले से खबर हैं की आने वाले तीन महीनो के अन्दर मोदी सरकार चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट सौपने वाली हैं . जिसके हिसाब से चुनाव चाहे विधान सभा का हो या लोकसभा का साथ हो सकता हैं ..

इस लिए कांग्रेस को अधिवेशन में बहुत महत्व पूर्ण ढंग से लेने होंगे . अधिवेशन के फैसले कांग्रेस का ही भविष्य नहीं देश के भविष्य का भी निर्धारण करेंगे .

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.