Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

मेरी राजनीती का रंग काला हो सकता हैं भगवा नहीं :- कमल हासन

बोस्टन में हार्वर्ड विश्वविद्यालय में निजी समाचार चैनल इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में अभिनेता  कमल हासन ने कहा, "मेरी दो आने वाली फिल्मों के बादा मेरे पास कोई और फिल्म नहीं होगी 

0 142

बोस्टन में हार्वर्ड विश्वविद्यालय में निजी समाचार चैनल इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में अभिनेता  कमल हासन ने कहा, “मेरी दो आने वाली फिल्मों के बादा मेरे पास कोई और फिल्म नहीं होगी  .

पत्रकार ने सवाल किया  क्या वह हारने के बाद भी राजनीति में बने रहेंगे, उन्होंने कहा, “मुझे ईमानदारी से जीविका के लिए कुछ करना होगा. लेकिन, मैं नहीं मानता कि मैं हारने जा रहा हूं .

देश पीडीपी और बीजेपी के अवसरवादी गठबंधन की सजा भुगत रहा है :-राहुल गाँधी

63 साल के कमल हासन ने कहा, “मैं ईमानदार हूं. मैं यहां अपने बैंक एकाउंट  में बढ़ोतरी करने नहीं आया हूं. मैं एक खुशहाल, लोकप्रिय व सेवानिवृत्त जीवन जी सकता हूं.

मेरा राजनीति में आने का फैसला इसलिए है कि महज फिल्म अभिनेता के तौर पर मैं नहीं मरना चाहता. मैं लोगों की सेवा करते हुए मरना चाहूंगा और यही मैंने खुद से वादा किया है .

अभिनेता कमल हासन ने कहा, मैं एक राजनीतिज्ञ भले ही न हूँ . पर   बीते 37 सालों से मैं समाज सेवा में रहा हूं. इन 37 सालों में हमने 10 लाख निष्ठावान कार्यकर्ता जुटाए हैं .

राहुल गांधी का असर कर्नाटक में , भाजपा राहुल गाँधी की लहर के सामने भाजपा में टूट

उन्होंने बताया ,  वे मेरे साथ बीते 37 सालों से हैं. मेरे निर्देश पर उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं को हमारे कल्याण आंदोलन में शामिल किया है, जिसमें करीब 250 वकील हैं. सभी स्वंय सेवक बनेंगे .

तमिल नाडू की राजनीती में पदार्पण करने जा रहे कमल हासन अपनी पोलिटिक्स को द्रविण असिम्ता से जोड़े जाने के पक्षधर हैं . नेहरु और गांधी को अपना आदर्श मानने वाले  कमल को भगवा राजनीती से देश को खतरा नजर आता हैं .

कमल हासन ने स्पष्ट किया वो वैचारिक रूप  से एक विशेष  प्रकार के भारत में विश्वास रखता हूं. जो  नया नहीं है. हम हमेशा से इसे मानते रहे हैं. इसने मेरे लिए अच्छा काम किया है. मैं एक ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जिसे बदलाव पसंद नहीं, लेकिन केवल एक ही सोच, एक ही संस्कृति जैसा नहीं . कमल  हासन ने खुद को महात्मा गांधी व जवाहरलाल नेहरू का प्रशंसक बताया. हासन ने कहा, “यह देश अपनी विविधता में समाहित है, यही हमारा भारत हैं .

राहुल गांधी की दरिया दिली और साफगोई के दीवाने हुए कर्नाटक के लोग

तमिलनाडु के लोगों के लिए राजनीति में आने का उनका फैसला आखिरी और न बदलने वाला है . अभिनेता से राजनेता बनेकमल  हासन का मानना है कि हिंदू कट्टरवाद से खतरा है और वह इसके बारे में सिर्फ शिकायत नहीं करते रह सकते. कमल हासन अपनी पार्टी और इसके सिद्धांतों की इस महीने घोषणा कर सकते हैं .

कमल हासन ने स्पष्ट किया उनकी राजनीति का रंग ‘काला’ है और वह भगवा रंग को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति में काला रंग द्रविड़ टोन व डार्क स्किन को दिखाता है. उन्होंने कहा, “हम तमिलों के लिए यह सांस्कृतिक रूप से बुरा रंग नहीं है।” उन्होंने साफ किया कि उनका निश्चित रूप से भगवा रंग के साथ जाने का कोई इरादा नहीं है .

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.