Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी का मिशन कर्नाटक शुरू ,बेल्लारी से आरम्भ की जन आशीर्वाद यात्रा

राहुल ने इस दौरान उनके सामने दो विकल्प भी दिए. उन्होंने कहा कि ‘एक तरफ कांग्रेस, सिद्धारमैया जी और मैं हूं, जबकि दूसरी तरफ बीजेपी और नरेंद्र मोदी हैं.’

0 85

आज राहुल गाँधी अपने कर्नाटक मिशन की शुरुआत बेल्लारी से करने पहुचे .उन्होंने कांग्रेस की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई .

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक  जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक की जनता को तय करना है कि उन्हें किस पर विशवास  है.

राहुल ने इस दौरान उनके सामने दो विकल्प भी दिए. उन्होंने कहा कि ‘एक तरफ कांग्रेस, सिद्धारमैया जी और मैं हूं, जबकि दूसरी तरफ बीजेपी और नरेंद्र मोदी हैं.’

राहुल गाँधी के ज़बाब से वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत मोदी सरकार की किरकिरी

पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार का वादा किया, जब हमने संसद में सवाल किया कि केंद्र सरकार ने कितने रोजगार दिए तो उन्होंने 24 घंटे में 450 का आकंड़ा दिया.संसद में मोदी जी ने भविष्य की बात नहीं की, सिर्फ कांग्रेस और इतिहास की बात करते रहते हैं .

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने जनता से आह्वान किया कि जो सच बोलता है आप उस पर यकीन करें, क्योंकि झूठ बोलने वालों से कर्नाटक की जनता को कोई लाभ  नहीं पहुंचेगा.

राहुल गांधी  ने दावा किया कि मोदी जी जो वादा करते हैं, उसे निभाते नहीं हैं. उन्होंने बताया कि मोदी जी ने 15 लाख रूपये खाते में भिजवाने का वादा किया था, लेकिन एक रूपया भी नहीं आया.

जज लोया की संदिघ्ध मौत पर, विपक्ष के नेताओं के साथ राष्ट्रपति से मिले राहुल गांधी

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ट नेता मल्लिकार्जुन खड़गे लोगो को याद दिलाया  कि जब सोनिया गांधी ने बेल्लारी सीट से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की तो कांग्रेस की किस्मत बदल गई. आज ठीक वैसे ही बेल्लारी से शुरू हो रही जन आशीर्वाद यात्रा से न सिर्फ कर्नाटक चुनाव में जीत सुनिश्चित होगी, बल्कि 2019 के आम चुनाव में भी कांग्रेस की विजय  होगी.

राहुल यहां संधोधन के बाद मंदिरों के दर्शन भी करेंगे. माना जा रहा है कि राहुल अपनी सॉफ्ट हिंदू की छवि को बरकरार रखना चाहते हैं. इसलिए वो धार्मिक स्थानों का दौरा भी करेंगे.

जिस क्षेत्र में राहुल गांधी  यात्रा कर रहे हैं वहां लिंगायत समुदाय की आबादी सबसे ज्यादा है. ऐसे में राहुल गांधी  का गवी सिद्धेश्वर मठ जाना इसी समुदाय को कांग्रेस के पाले में लाने की कोश‍िश है. लिंगायत समुदाय को बीजेपी के कोर वोट के तौर पर भी देखा जाता है.इन सबके साथ राहुल गांधी अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थानों पर भी जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक राहुल मंदिर-मठ के साथ दरगाह भी जायेंगे .

राहुल गाँधी के बदलते अंदाज़ और बापू गाँधी की तरह फिरंगियों जैसी भाजपा पर वार

राहुल गांधी अपनी 4 दिन की यात्रा में 10 से 13 फरवरी तक हैदराबाद-कर्नाटक इलाके का दौरा करेंगे. इस दौरान वो बेल्लारी, कोप्पल, गुलबर्गा और रायचुर जाएंगे.इसके बाद राहुल हुलीगम्मा मंदिर दर्शन करने जाएंगे और वहां से गवी सिद्धेश्वर मठ भी जाने का कार्यक्रम है. गवी सिद्धेश्वर मठ को लिंगायत मठ भी कहा जाता है.

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.