Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

जज लोया की संदिघ्ध मौत पर, विपक्ष के नेताओं के साथ राष्ट्रपति से मिले राहुल गांधी

12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की काम काज के तरीके  पर सवाल उठाए थे . जस्टिस जे चेलमेश्वर, रंजन गोगोई, कुरियन जोसेफ

0 44
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों ने प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की काम काज के तरीके  पर सवाल उठाए थे . जस्टिस जे चेलमेश्वर, रंजन गोगोई, कुरियन जोसेफ और एम.बी लोकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चीफ जस्टिस पर केसों का बंटवारा ढंग से नहीं करने का आरोप लगाया था. उस  दौरान जज लोया के केस को  लेकर भी उन्होंने कुछ गंभीर सवाल उठाए थे. जजो की प्रेस कांफ्रेंस के बाद देश के न्यायिक जगत में तूफान मच गया था..

गुजरात की भाजपा सरकार ने लगाईं वाटर इमरजेंसी ,किसान बड़े आन्दोलन की राह पर

जज बीएच लोया की संदिग्ध मौत के मामले में विपक्ष के सारे  नेताओं ने 9 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की . कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में विपक्ष के नेताओं ने इस मामले में राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपा. विपक्ष ने अपनी मांग  में कहा हैं कि इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश की अगुआई में एसआईटी  से कराई जाए.

इस मामले को लेकर विपक्ष की 15 पार्टियों के 114 सांसद राष्ट्रपति से मिलने गए थे। इसमें कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, आरजेडी, टीएमसी, एआईयूडीएफ, डीएमके, सपा, बसपा, एनसीपी, आप, जेडीएस और अन्य कई दलों के सांसद शामिल थे .

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि जज लोया की मौत को लेकर लोकसभा और राज्यसभा के कई सांसद असहज अनुभव  कर रहे हैं . उन्होंने कहा कि एक जज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है उसके बाद दो जजों की भी मौत हुई . जो की संदिग्ध थी . उनके परिवार के लिए ये जरूरी है कि सही तरीके से जांच हो.

राहुल गाँधी के बदलते अंदाज़ और बापू गाँधी की तरह फिरंगियों जैसी भाजपा पर वार

राहुल गांधी ने कहा, “जज लोया की मौत के मामले में हम आज राष्ट्रपति जी से मिले हैं . उन्होंने हमें भरोसा दिलाया है कि वो इस मामले को जरूर देखेंगे . कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के मौजूद जज की अगुवाई में इस मामले की जांच एसआईटी से कराई जाए .

 

सीबीआई के विशेष जज बृजगोपाल हरकिशन लोया की मौत 1 दिसंबर 2014 को नागपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी. बताया जा रहा है कि उनकी मौत हार्टअटैक से हुई है, लेकिन इसको लेकर कई तरह के सवाल उठ खड़े हुए  हैं. जज लोया सोहराबुद्दीन शेख फर्जी  मुठभेड़  मामले की सुनवाई कर रहे थे, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुख्य आरोपियों में शामिल थे . पिछले वर्ष छपी एक खबर में जज लोया की बहन ने उनकी मौत पर संदेह जताते हुए जांच की मांग की थी .

अब शुरू हो गयी हैं चलनी कांग्रेस की हवा बोली सोनिया गाँधी शुरू करो तैयारी

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.