Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गांधी की दरिया दिली और साफगोई के दीवाने हुए कर्नाटक के लोग

राहुल गांधी का काफिला बस में आगे बढ़ रहा था . एक के बाद एक बड़े समूह उनके इंतज़ार में दिवानो की तरह खड़े थे . किसी हालीवूड अभिनेता को उनसे जलन हो जाती अगर कर्नाटक में वो नज़ारा किसी ने देखा होता

0 244

राहुल गांधी का काफिला बस में आगे बढ़ रहा था . एक के बाद एक बड़े समूह उनके इंतज़ार में दिवानो की तरह खड़े थे . किसी हालीवूड अभिनेता को उनसे जलन हो जाती अगर कर्नाटक में वो नज़ारा किसी ने देखा होता .

कर्नाटक से निकल कर राहुल गाँधी की लोकप्रियता सीमा वर्ती आंध्र प्रदेश के लोगो को भी अनायास खींच कर ले आयी थी . कांग्रेस के नये बोस अपनी यात्रा निर्बाध जारी किये हुए थे .

हमें राष्ट्रवाद की आवश्यकता नहीं,… बोली पंडित नेहरु की भांजी नयनतारा सहगल

अचानक कुछ ऐसा हुआ ,राज्य के मुख्यमंत्री सिध्धारमिय्या चौक गये जाब अचानक एक जगह एक ढावे के पास राहुल गांधी जी ने बस रुकवा ली . मल्लिका अर्जुन भी नहीं समझ पाए पहले तो लगा शायद लघुशंका के लिए जायेंगे .

राहुल तो ठहरे बिंदास अब राजनीती में सयाने हो गये हैं . अपने फैसले लेने की आजादी जब से मिली हैं तब से और ज्यादा स्वछंद हो चले हैं . पहले से ज्यादा आत्म विशवास से भरे पार्टी के अन्दर ही नहीं भाजपा को भी रोजाना नये नये झटके दे रहे हैं .

अचानक सड़क के किनारे ढाबे पर रुकने से ढाबे के मालिक और ढाबे के अन्य कर्मी खुश हो गए और वहां भीड़ लग गई. ढाबे पर रुकने की योजना हालांकि पूर्वनियोजित नहीं थी, राहुल ने बस के चालक से गाड़ी रोकने को कहा और इस सड़क के किनारे खुले ढाबे में अपने सुरक्षा कर्मियों के साथ जाकर लकड़ी की बेंच पर बैठ गए.

राहुल गाँधी ने खाए नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिर्ची और प्याज के पकोड़े

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं . वह शनिवार से कर्नाटक के दौरे पर हैं . अप्रेल या मई की शुरूआत में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में लोगों का समर्थन लेने के लिए ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के तहत राहुल शनिवार से उत्तरी कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं.

कर्नाटक राज्य के अन्य हिस्सों की अपेक्षा  इस इलाके में पकौड़ा और भाजी लोकप्रिय हैं. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वरा, लोकसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के प्रदेश प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल ने भी राहुल गांधी के साथ पकौड़े, भाजी और फेवरिट  ईरानी चाय का टेस्ट चखा. कांग्रेस पार्टी के नेता  ने बताया,

“राहुल ने जब ढाबे के मालिक से उसके व्यापार के बारे में पूछा कि वह एक दिन में कितना कमा लेता है, तो उसने बताया कि वह लगभग 2000 रुपये कमाता है. राहुल ने अपने साथ-साथ लगभग 50 पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को नाश्ता कराने के लिए उसे 2000 रुपये का नोट दिया .

इसके आगे एक और संस्कार राहुल गाँधी का नज़र आया …

राहुल गाँधी का कलबुर्गी से सियासती काफिला गुजर रहा था, जिसके चलते पहले ही आसा पास के क्षेत्र की सुरक्षा-व्यवस्था बेहद सख्त कर दी गई थी. इस दौरान एक एम्बुलेंस एक मरीज़ के साथ रास्ते में आ गयी .

देश का पी एम् विदेश घूम रहा हैं ,देश की सीमा पर सैनिकऔर उनके घर वाले मर रहे हैं .

कर्नाटक के पुलिस कर्मियों  ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे रोक दिया था  इस बीच, राहुल गांधी की नजर एम्बुलेंस पर चली गई, जिसे पुलिसकर्मियों ने रोक दिया था. कांग्रेस प्रमुख ने सादगी और मानवीयता का परिचय देते हुए सुरक्षाकर्मियों को इशारे से एम्बुलेंस को जाने देने को कहा. इसके बाद एम्बुलेंस को जाने दिया गया.

आम रिवाज़ हैं की वीवीआईपी के काफिला से पहले संबंधित रूट पर वाहनों की आवाजाही रोक दी जाती है. इससे आमलोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसको लेकर पूर्व में भी कई बार सवाल उठ चुके हैं, इसके बावजूद यह प्रक्रिया जारी है.

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.