Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

गुजरात में आएगा सियासी भूचाल गिर जायेगी अल्पमत की भाजपा सरकार

जहाँ भाजपा को  अब केंद्र में राहुल गाँधी की धारदार मुद्दों से भरी सियासी तलवार का सामना करना पड़ रहा हैं . दूसरी और भाजपा के गढ़ गुजरात में उसका अस्तित्व अब दांव पर लग गया हैं .

0 576

जहाँ भाजपा को  अब केंद्र में राहुल गाँधी की धारदार मुद्दों से भरी सियासी तलवार का सामना करना पड़ रहा हैं . दूसरी और भाजपा के गढ़ गुजरात में उसका अस्तित्व अब दांव पर लग गया हैं .

गुजरात में जैसा की विधान सभा चुनावों के नतीजे आये थे और सबसे अधिक विधानसभा सीटे भाजपा ने जीती थी . जिनकी संख्या 99 थी . भाजपा ने इसी बहुमत के आधार पर अपनी सरकार का गठन गुजरात में किया था .

अब  चुनाव भले ही समाप्त  हो गए हैं और राज्य में बीजेपी की सरकार बन गई हो, लेकिन गुरुवार को गुजरात में एक बड़ा सियासी भूचाल आ गया. दरअसल, विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है.

राहुल गाँधी ने पी एम् मोदी का संसद में गुरिल्ला स्टाइल में कराया विरोध

.जिसमे ऐसी 16 सीटें ऐसी, जहां 3000 वोट से भी कम था जीत का अंतर था . उनको ले कर अदालत का दरवाज़ा 20 से 30 लोगो द्वारा खटखटाया गया हैं .

मीडिया की खबरों के मुताबिक, गुजरात की 20 सीटों फिर से काउंटिंग कराने के लिए 20 याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लगाई जा चुकी  हैं . इन याचिकाओं के बाद कई मीडिया रिपोर्टस में तो ये भी बातें उठने लगी हैं कि क्या गुजरात के नतीजों में कुछ बदलाव आ सकता है, अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी की सरकार पर खतरे के बादल और गाढे हो सकते हैं .

राहुल गांधी मेरे भी बौस हैं: सोनिया गाँधी ,पहला एक्शन ३७ कांग्रेस नेता पार्टी से निकाले

गुजरात हाईकोर्ट में अलग-अलग लोगों द्वारा 20 याचिकाएं दायर की गई हैं, जिसमें 5000 से कम अंतर के वोटों से जीती गई सीटों के परिणामो  को चुनौती दी गई है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें 16 सीटें ऐसी हैं जिसमें जीत का अंतर 3000 वोट से भी कम है.

गुजरात हाईकोर्ट में आज इस मामले में अलग-अलग वकीलों के जरिये याचिका दायर की गई, जिसमें पूर्व आईपीएस अधिकारी राहुल शर्मा प्रमुख याचिकाकार्ता हैं. उन्होंने कोर्ट में कांग्रेस और बीजेपी के सभी उन नेताओं की जीत के खिलाफ याचिका दायर की है जिनकी जीत का अंतर 5000 वोट से कम है. गुजरात हाई कोर्ट जल्द ही इस मामले में सुनवाई शुरू करेगी

राहुल गाँधी ने पी एम् मोदी की इज्ज़त का कचरा निकाल ही दिया ,मोदी अब बेबस

जिन सीटों पर नजीतों को चुनौती दी गई है उसमें अहमदाबाद की धोलका सीट हैं. यहां से कैबिनेट मंत्री भुपेन्द्र सिंह चुडासमा ने जीत दर्ज की थी .पोरबंदर की सीट जहां बाबु बोखेरीया ने अर्जुन मोढवाडिया को हराया, गोधरा की बीजेपी के सीके राउजी  जिसमें वो महज 250 वोट के अंतर से चुनाव जीते थे .

इस सब याचिकाओं ने भाजपा के नेताओं की पेशानी पर पसीने की कुछ बूंदे तो ला ही दी हैं ….

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.