Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर अजय माकन और शीला दीक्षित अब साथ साथ

दिल्ली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद हार गयी थी ., क्योंकि पार्टी एकजुट नहीं नजर आई. प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने दिन-रात एक कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया,

0 233

दिल्ली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद हार गयी थी ., क्योंकि पार्टी एकजुट नहीं नजर आई. प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने दिन-रात एक कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया,

अंतिम क्षणों में कई नेता पार्टी छोड़ गए, इससे जनता में गलत संदेश गया. जब तक शीला दीक्षित खुद सामने आकर जनता को अपनी सरकार में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा पेश नहीं करतीं, तब तक कांग्रेस का प्रचार पूरा  नहीं होगा.

इस तरह की रिपोर्टिंग कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी तक पहुची हैं उसके बाद  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पहल करते हुए दिल्ली के मुखिया अजय माकन को शीला दीक्षित से जा कर मिलने को कहा .

राहुल गांधी की कांग्रेस को फोलो किया बिग बी ने ,कांग्रेस ने किया स्वागत

कांग्रेस अध्यक्ष को यह भी बताया गया कि ऐसे आसार हैं कि आम आदमी पार्टी के अयोग्य ठहराए गए 20 विधायकों के मामले में अदालती सुनवाई के बाद इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में आगामी अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं .आंतरिक सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद ही शीला दीक्षित से फोन पर बातचीत की और उसके बाद अजय माकन से कहा कि वे जाकर पूर्व मुख्यमंत्री से मिलें और मिल-जुलकर काम करें.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि, ‘‘माकन ने हाल ही में शीला से उनके निजामुद्दीन स्थित आवास में मुलाकात की थी और पूर्व मुख्यमंत्री ने दिल्ली में उपचुनाव होने की स्थिति में उनके साथ प्रचार करने पर अपनी सहमति जताई हैं .

राहुल गाँधी ने इस बार पंडित नेहरू पर बोलने वाले पी एम मोदी को दिया करारा ज़बाब

अजय माकन ने यह भी कहा कि वह दिल्ली कांग्रेस में शीला दीक्षित को  और अधिक सक्रिय भूमिका का अनुरोध करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘‘हम दिल्ली का गौरव फिर से हासिल करने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे.’’ कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को दी अपनी रिपोर्ट में कहा कि दिल्ली में कांग्रेस शीला दीक्षित के 15 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाकर ही सत्ता में वापसी कर सकती है .

राहुल गांधी का मिशन कर्नाटक शुरू ,बेल्लारी से आरम्भ की जन आशीर्वाद यात्रा

 

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.