Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

भाजपा को पटखनी दी मेघालय में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की इस एक बड़े फैसले ने

पांच  पूर्व कांग्रेसी विधायक रॉवेल लिंगदोह, प्रेस्टोन टी. कोमिंग वन वाई. एन.धर और एस.धर एनपीपी में शामिल हो गए थे . कांग्रेस के पूर्व विधायक अलेक्जेंडर हेक,

0 930
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पांच  पूर्व कांग्रेसी विधायक रॉवेल लिंगदोह, प्रेस्टोन टी. कोमिंग वन वाई. एन.धर और एस.धर एनपीपी में शामिल हो गए थे . कांग्रेस के पूर्व विधायक अलेक्जेंडर हेक, जो पिछले साल बर्खास्त करने से पहले मुकुल संगमा कैबिनेट में स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री  भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं .

राहुल गाँधी का बहरीन में ज़लवा ,भीड़ में लगी सेल्फी की होड़ मुश्किल से निकले
खासी हिल्स ऑटोनोमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल के इन्कम्बेंट एग्जिक्यूटिव मेंबर पी.एन.सायेम विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर हाल ही में बनी पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट में शामिल हो गए थे . कांग्रेस के चार बार मुख्यमंत्री रहे.डी.लपांग, निर्वतमान उप मुख्यमंत्री आर.क्रिस्टोफर लालू और स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री रोशन वारज्री समेत कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं.

मेघालय में कांग्रेस के इन नेताओं के इस कदम से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था . इसके लिये राहुल गाँधी ने तुरंत कार्यवाही करते हुई प्रदेश अध्यक्ष डी.डी.लपांग को मेघालय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया था.

प्रवासियों के सवाल राहुल गाँधी के बेबाक जबाब पी .एम् बना तो ये टॉप थ्री एजेंडा

उनकी जगह सेलेस्टाइन लिंंगदोह की प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया. मेघालय के  सेलेस्टाइन लिंगदोह ने मीडिया को बताया, उन्होंने एनसीपी विधायक व चार निर्दलीय विधायककांग्रेस परिवार का हिस्सा बनने में दिलचस्पी दिखाई है .

संगम जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे और कांग्रेस के टिकट पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे . लिंगदोह ने कहा उनमें से कुछ ने कांग्रेस छोड़ दी थी. हम खुश हैं कि ये पांच विधायक हमें ज्वाइन कर रहे हैं.

कांग्रेस के टिकट पर लड़ने वाले एनसीपी विधायक संगमा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर आगामी विधानसभा चुनाव लडऩे का फैसला किया है क्योंकि वह फिर से मेघालय में सरकार बनाएगी और राज्य में कोई अन्य विकल्प नहीं है.

अब हार्दिक जिग्नेश और अल्पेश के साथ 2019 का महारण राहुल गांधी करेंगे उद्घोष

बकौल संगमा, मुझे भरोसा है कि गारो हिल्स में मतदाता इसाई हैं ..मेघालय के पश्चिमी हिस्से में 24 सीटें हैं. भाजपा को वोट नहीं करेंगे। इसकी वजह है भाजपा की ईसाई विरोधी गतिविधियां जिसकी वज़ह से इसाई मतदाता भाजपा के खिलाफ मत देगा . एन.पी.पी भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का घटक है इसलिए उसे भी हार झेलनी पड़ेगी.

आपको बता दें कि मेघालय में अगले माह विधानसभा चुनाव होने हैं। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल मार्च में समाप्त हो रहा है. कांग्रेस ने भाजपा की जुबान में ही उसको ज़बाब दिया हैं . राहुल गाँधी की टीम 40 की निगाहे मेघालय पर बाज़ की तरह जमी हैं .

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.