Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

भाजपा के पूर्व सांसद किसान नेता पटोले राहुल गाँधी के समक्ष शामिल हुए कांग्रेस में

सांसद नाना पटोले में शामिल हो गए हैं. पटोले जी एक लोकप्रिय नेता अपने क्षेत्र में रहे  हैं . भाजपा के उन सांसदों में से एक रहे जिन्होंने नरेंद्र मोदी और शाह के रवैये पर सवाल उठा दिए

0 113

सांसद नाना पटोले में शामिल हो गए हैं. पटोले जी एक लोकप्रिय नेता अपने क्षेत्र में रहे  हैं . भाजपा के उन सांसदों में से एक रहे जिन्होंने नरेंद्र मोदी और शाह के रवैये पर सवाल उठा दिए . एक निडर छवि वाले नेता पटोले ने ही सबसे पहले मोदी जी के पार्टी के अन्दर तानाशाही रवैये का खुल कर विरोध किया था .

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने  ने पार्टी में उनका स्वागत किया है. इस अवसर  पर राहुल गाँधी और पटोले के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, संजय निरुपम और मोहन प्रकाश भी मौजूद थे.

लोकसभा में कांग्रेस का ये बड़ा दांव कर देगा भाजपा को भौचक्का ,

पटोले ने 4 जनवरी को कहा था कि वे जल्द ही औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. यहाँ गौर तलब हैं सांसद पटोले ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था . उन्होंने पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया था .

उसी समय से अनुमान  लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं.
महाराष्ट्र की भंडारा-गोंडिया लोकसभा सीट के पूर्व सांसद पटोले ने पिछले साल अगस्त में महाराष्ट्र सरकार द्वारा लाई गई किसान कर्जमाफी स्कीम को लागू करने के तरीके की आलोचना की थी.

क्या लोकसभा चुनावों में टूट जाएगा अखिलेश यादव और राहुल गाँधी का दोस्ताना

किसानो के बीच लोकप्रिय नेता की छवि रखने वाले पटोले हमेशा एक जमीनी नेता रहे हैं . पटोले न सिर्फ कर्ज माफी को लागू किए जाने के तरीके को लेकर नाराज थे, बल्कि उन्होंने सरकार पर किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप भी लगाया था .

सांसद  पटोले ने 2014 के आम चुनावों में भंडारा-गोंडिया लोकसभा सीट से लड़ते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को लगभग डेढ़ लाख वोटों के अंतर से मात दी थी। उस चुनाव में पटोले ने अपने संसदीय क्षेत्र में पड़े कुल वोटों में से आधे से भी ज्यादा पा कर कब्जा  किया था.

अब हार्दिक जिग्नेश और अल्पेश के साथ 2019 का महारण राहुल गांधी करेंगे उद्घोष
You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.