facebook
Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

आज का पूरा दिन आक्रामक राहुल गाँधी के नाम रहा ,मोदी का बज़ गया बेंड

राहुल गाँधी ने गिना दी, गुजरात की नाकामयाबी और हिमाचल की सफलता

0 2,397
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सोशल मीडिया पर राहुल गाँधी का हमला 

ट्विटर से ले कर हिमाचल रैली तक राहुल भाजपा पर और मोदी पर बुरी तरह आक्रामक दिखाई दे रहे थे . बीते कल उन्होंने सबसे पहले GST पर सरकार के किये गए बदलाब पर मोदीजी और वित्त मंत्री को कटघरे में खडा किया . वही दूसरी ओर पियूष गोयल के बिगड़े बोलो पर अपनी आपत्ती दर्ज की .

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के उस बयान को ‘असभ्‍य’ बताया है, जिसमें उन्‍होंने देश में कम होती नौकरियों को ‘अच्‍छा संकेत’ बताया था। गुरुवार (5 अक्‍टूबर) को वर्ल्‍ड इकॉनमिक फोरम की इंडिया इकॉनमिक

गौरतलब हैं एक समिट में बोलते हुए भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्‍तल ने कह रहे थे

अगर टॉप 200 कंपनियां नई नौकरियां सृजित नहीं करती तो पूरे व्‍यापारिक समाज के लिए समाज को साथ खींच पाना मुश्किल होगा और फिर, आप लाखों-करोड़ों को पीछे छोड़ देंगे .

सुनील भारती के ब्यान पर टोकते हुए असभ्य ढंग से  पीयूष गोयल ने कहा था, ” सुनील ने जो कहा, मैं उसमें कुछ क्या  और जोड़ सकता हूं.

पियूष गोयल   ने कहा कि कंपनियां रोजगार घटा रही हैं जो कि अच्‍छा संकेत  है. तथ्‍य यही है कि आज, कल का युवा सिर्फ नौकरी की तरफ नहीं देख रहा. वह नौकरी देने वाला बनना चाहता है. देश आज ज्‍यादा से ज्‍यादा युवाओं को खुद की कम्पनी का मालिक  बनने की इच्‍छा रखते देख रहा है,

में भीष्म पितामह हूँ ,देश की अर्थवयवस्था का चीर हरण नहीं होने दूंगा : यशवंत सिन्हा

एक उद्योगपति द्वारा बोले जा रहे शब्दों में सरकार का झूठ मिला दिया था .

इसी प्रतिक्रिया पर राहुल गाँधी ने  ट्वीट कर हमला बोला था , ‘‘ ‘एक देश,और सात टेक्स ’व्यापारी को  अनेक फार्म भरने और करदाता की शक्तियों में सुधार का वक्त. इसे शब्दों से नहीं  ईमानदारी से  ‘अच्छा’ और ‘सरल ’ बनाएं .’’
ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि मोदी जी ने आर्थिक गिरावट और जीएसटी गडबड़ी को लोगों की परेशानी को दूर करने के चश्मे से देखा होगा न कि अगले चुनाव में लाभ के तौर पर ?

.सही भी हैं वर्तमान सरकार को ‘‘तब पहला कदम अत्यधिक मुनाफाखोरी को रोकने के लिए पेट्रोल डीजल को भी जीएसटी के अंतर्गत  लाने का होना चाहिए था .जीओआई अकेले 2,73,000 करोड़ रुपए कमाती है.

तीसरा बड़ा हमला हिमाचल में अपनी जन सभा के दौरान बोला जब उन्होंने  हिमाचल में कांग्रेस द्वारा किये गये  कार्यो की तुलना  पिछले पांच साल की सरकारों के कार्यो को गिना दिया .

डोकलाम मुद्दे पर आग बबूला राहुल गाँधी ,माँगा पी एम् मोदीजी जी से ज़बाब

भीड़ से भरे इस मैदान में जब राहुल जी ने भाजपा को संतरे के छिलके की तरह छीलना  शुरू किया.

उन्होंने कहा :- हमारा आज चीन से मुकाबला है चीन की सरकार हर साल 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है. लेकिन मोदी की सरकार,  केवल 450 युवाओं को रोजगार दे रही है. आज भारत के सामने सबसे बड़़ी कोई समस्‍या है, तो वह बेरोजगारी है. तीस हजार नए युवा हर 24 घंटे में इस देश में रोजगार ढूंढने न‍िकलते हैं.

राहुल गांधी ने कहा क‍ि भाजपा शास‍ित राज्‍यों में क‍िसान रोज आत्‍महत्‍या कर रहे हैं. लेकिन उनकी कोई मदद नहीं की जा रही है. केवल भाषण ही द‍िए जा रहे हैं. ह‍िमाचल में कांग्रेस की सरकार ने चार साल में 70 हजार युवाओं को रोजगार द‍िया है. जबकि गुजरात में महज 10 हजार युवाओं को ही रोजगार द‍िया गया है.

भाजपा में अंदरखाने बने दो गुटों में बयानबाजी तेज़ ,क्या बगावत तय हैं ?

ह‍िमाचल में बेरोजगार भत्‍ता  १००० रूपये द‍िया जा रहा है. गुजरात में बेरोजगार को एक फूटी कौड़ी नहीं मिलती .

गुजरात में भाजपा ने 13 हजार स्‍कूल बंद क‍िए हैं. ह‍िमाचल की वीरभद्र सरकार ने 15 सौ स्‍कूल नए खोले हैं.

ह‍िमाचल में चार मेडीकल कॉलेज खोले गए हैं. गुजरात में पिछले पांच सालो में  एक भी नहीं है. राहुल गांधी ने कहा क‍ि हिमाचल में मिल रही विधवा पेंशन की बात की और गुजरात में वो भी नहीं ?

इस  में भी ह‍िमाचल आगे है.

 

तो फ‍िर गुजरात मॉडल क्‍या है. देश नगद लेन देन  से चलता है. जीडीपी में दो % का नुकसान हुआ है. गुजरात में 30 लाख बेरोजगार युवा केवल मोदी की देन है. हिमाचल में कांग्रेस ने लाखो युवाओ को  रोजगार दिए हैं . एक व्यक्ति देश नहीं चलाता देश को जनता चलाती हैं .

सबसे बड़ा हमला उन्होंने मोदी पर किया ,

राहुल गाँधी के भाषण की शुरुआत मनमोहक थी जनता को भा गयी . उन्होंने कांग्रेस के सी एम् वीरभद्र सिंह जी से आग्रह किया गर्मी बहुत हैं . हम छाया में हैं . और जनता खुले में अगली कोई भी रैली हो तो या तो हम भी खुले आसमान के नीचे हो ,और जनता भी . या हम छाया में हो न हो जनता छाया में हो .

लाखो करतल ध्वनीया गूँज गयी चैम्पियन बन रहे इस नेता के कथन से ….

राहुल गाँधी ने कहा मोदी जी ने किसी पत्रकार से बातचीत में दावा किया था . की वो पहाडो पर बहुत घूमे हैं . पत्रकार ने पूंछा कितनी ऊंचाई तक गए तब मोदी जी ने बताया की २५ हजार फूट तक चप्पलो में गया हूँ . मुझे आश्चर्य हुआ देश में सबसे बड़ी छोटी कंचन जंगा  हैं जिसकी ऊचाई २५००० फुट से थोडा  ज्यादा हैं . वहाँ पहुचने की कोशीश  में कई लोग मर जाते हैं . कई पर्वता रोही अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं .. मोदी जी बोलने पहले जरा भी नहीं सोचते .

उन्होंने इस मंच से वीरभद्र सिंह जी के नाम पर मोहर लगा दी . की इस बार भी वो सी.एम् होंगे भाजपा द्वारा उडाई जा रही अफवाहों पर विराम लगा दिया . मोदी को एक सन्देश भी दे दिया वरिष्ठ जब तक सेहत मंद उनका सम्मान जरूरी हैं .सारी गुटवाजी हवा हो गयी .

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.