facebook
Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

राहुल गाँधी ने योगी राज की तुलना की,कहा “अंधेर नगरी चौपट राजा “

अमेठी दौरे से पहले राहुल गाँधी का योगी सरकार पर बड़ा हमला

0 415
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

भारत के स्वर्णिम इतिहास की स्वर्णिम धरोहरे जिन पर हर देशवासी को गर्व हैं . ताजमहल उसी धरोहर का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं .ताजमहल मुग़ल काल की वास्तुकला का उत्कृष्ट नमूना है. इसकी वास्तु की शैली फ़ारसी, तुर्क, भारतीय और इस्लामी वास्तुकला के घटकों का एक अनोखा मिश्रण  है.

सन् १९८३ में, ताजमहल युनेस्को विश्व धरोहर स्थल बना था . इसके साथ ही इसे विश्व धरोहर के सर्वत्र प्रशंसा पाने वाली, मानवो द्वारा निर्मित एक बेजोड़ धरोहरो में से एक बताया गया हैं . ताजमहल को भारत की इस्लामी कला का रत्न भी घोषित किया गया है. साधारणतया देखे गये संगमर्मर की की बडी- बडी पर्तो से ढंक कर बनाई गई इमारतों की तरह न बनाकर इसका श्वेत गुम्बद एवं टाइल आकार में संगमर्मर से ढंका है.

राहुल गाँधी के दावो पर मोहर ,अरुण शौरी ने भी माना नोट-बंदी सबसे बड़ा घोटाला

देश में शायद ही कोई ऐसा परिवार होगा जब कभी आगरा गया हो और वहां जा कर ताजमहल को अपनी खूबसूरत यादो में न समेटा हो .

हाल ही में योगी सरकार ने ताज महल को पर्यटन विभाग की पुस्तिका से हटाए जाने का विवादित फैसला लिया गया उसके बाद सियासी तूफ़ान तो आना ही था आया . पहले आज़म खान नेता समाजवादी  ने मुगलकालीन सभी इमारतो को तोड़ने की बात कही उन्होंने कहा गुलामी की निशानी मिटाने में हम उनका साथ देंगे .

 

इस मामले में सियासी पारा और चढ़ा दिया हैं राहुल गाँधी के एक ट्विट ने जिसमे उन्होंने योगी राज की तुलना भारतेंदु के लिखित नाटक “अंधेर नगरी चौपट राजा “ से कर दी हैं . अकेले ताज महल से राज्य के मद में केंद्र से दुगना राज़स्व उत्तर प्रदेश को मिलता था .

शहजादे का ग्राफ बढ रहा हैं ,झूठ मूठ का चाय वाला , एम् ए पास, पी एम् अब …

ताजमहल पर प्रवेश टिकटों से होने वाली आय की बात करें, तब ताजमहल की टिकट भारतीयों के लिए 20 रुपये और विदेशी सैलानियों के लिए 750 रुपये की है. इसमें से केंद्र के हिस्से में क्रमशः भारतीय सैलानियों की टिकट के 10 रुपये और विदेशी सैलानियों की टिकट पर 250 रुपये जाते हैं. होने वाली कमाई में केंद्र से दो गुनी धनराशि तो राज्य सरकार को मिलती है.

जो मुख्यमंत्री शासन तन्त्र नहीं समझे वो अर्थ तंत्र क्या जानेंगे ?

वैसे गलत भी नहीं हैं अधिकतर मोदीजी या तो गोरखपुर रहते हैं . प्रजा की सेवा में उनकी रुची कम ही दिखाई देती हैं . अब वो ये भी तय नहीं कर पा रहे ,की वो मठ का कार्य देखें या लखनऊ से शासन व्यवस्था .

अपने सटीक शब्दों का प्रयोग और उदहारण राहुल गाँधी ने बहुत चुन कर किया हैं . ये तो होना ही था . इस तरह के विवादित करतब और कलाकारिया केंद्र से ले कर भाजपा शासित सभी राज्यों में हैं .

केशव प्रसाद मौर्य के भतीजे ने हाल में ही अपने हिन्दुत्व का उग्र प्रदर्शन एक ट्रक के ड्राईवर और हेल्पर को पीट कर किया हैं . मीडिया रिपोर्ट बताती हैं . उप मुख्यमंत्री के भतीजे ने खद ही उसे पकड़ कर थाणे के लोक अप में बंद कर दिया . दरोगा जी सेल्यूट ही करते रह गए .

वैसे योगी जी केरल की पदयात्रा में शामिल होने चले गए हैं .  प्रदेश की जनता को उसके हाल पर छोड़ कर .

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.