facebook
Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

प्रशांत भूषण ने ठोकी ताल ,लड़ेंगे वायर की तरफ से केस ,अब आएगा मज़ा

भाजपा के अमित शाह से ले कर मोदीजी की बढ़ती परेशानिया

0 7,271
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

रेल मंत्री पियूष गोयल ने अमित शाह के पुत्र का बचाव करते हुए एक जांच एजेंसी के प्रवक्ता की तरह खुद ही क्लीन चित देते हुए  कहा था . “मुझे नहीं लगता कि इस देश में बैंकों या NBFC  (गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों) से ऋण लेने पर कोई रोक है. जबकी इससे सम्बंधित मंत्रालय के वो मंत्री रह चुके हैं . अब समझ नहीं आ रहा हैं की वो अपने बचाब में आये थे या अमित शाह के पुत्र के ?

पियूष गोयल ने बीते कल कहा था .  सभी ऋण कानून के अनुसार ब्याज की व्यावसायिक दरों पर लिए गए हैं और उसके लिए जमानत भी दी गई है. एनबीएफसी से लिया गया ऋण पूरी तरह ब्याज के साथ अदा कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि जय शाह ने अपने सभी लेनदेन का पूरा विवरण दिया है और ‘द वायर’ के संवाददाता द्वारा पूछे गए ‘सभी सवालों के जवाब में विस्तार से दिया’ है, क्योंकि ‘उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है’।
टेम्पल एंटरप्राइज कम्पनी के कारोबार में 80 करोड़ रुपये की अचानक बढ़त पर गोयल ने बताया  कि यह कंपनी कृषि-वस्तुओं का कारोबार कर रही थी, जिसमें ‘अधिक मात्रा और ऊंचे मूल्य तो हैं, लेकिन लाभ का मार्जिन कम’ है. उन्होंने कहा, “यहां तक कि अगर आप कुछ लेनदेन करते हैं, तो मात्रा बहुत अधिक हो जाती है. कमोडिटी कारोबार में 80 करोड़ रुपये कोई बड़ा कारोबार नहीं है.

राहुल इफेक्ट मोदी और भाजपा पर एक डर की तरह हावी हो चूका हैं

उन्होंने कहा, “यह दुर्भावनापूर्ण और निंदनीय प्रयास है। हम इन सभी आधारहीन आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हैं और जय शाह के कारोबार का भरोसा इस सच्चाई से जाहिर होता है कि उन्होंने मानहानि का मुकदमा दाखिल करने का तत्काल फैसला किया है।”

इस मामले में एक रोचक मोड़ जब आ गया ,जब मशहूर वकील प्रशांत भूषन ने वायर का केस लड़ने के लिए ट्विटर पर लिख कर ताल ठोंक डी

मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने कहा है कि वह ‘द वायर’ की ओर से जय शाह द्वारा किये जाने वाले मानहानि का मुकदमा लड़ेंगे.

गौर तलब हैं की भारतीय जनता पार्टी की तरफ से रविवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि जय शाह रपट के लेखक और ‘द वायर’ के संपादकों और मालिकों के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की दीवानी और आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे.

अमित शाह की लूट ,कटघरे में सरकार, पियूष गोयल सफाई में क्यों उतरे

इसी पर ट्वीट करते हुए भूषण ने लिखा, ”अदालत में जय शाह से उसके सुनहरे 50हजार से 80 करोड़ के ‘एग्री बिजनेस/स्‍टॉक ट्रेडिंग/विंड बिजनेस के बारे में क्रॉस एग्‍जामिन करने में मजा आएगा.

” भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के बेटे  के बचाव के लिए खुद रेलमंत्री पीयूष गोयल मीडिया के सामने आए. उन्‍होंने कहा, ”दुर्भावनापूर्ण तरीके से रपट के जरिए हमारे नेता अमित शाह की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

जय शाह ने लेखक, संपादक और समाचार वेबसाइट के मालिकों के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का आपराधिक और दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर करने का निर्णय लिया है।.
भूषण के इस ऐलान के बाद ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाये खूब आई . कहा कि अब इस मामले की अदालती कार्रवाई देखने को मिलेगी

वैसे पियूष गोयल ने आमदनी होने की बात मानी रिपोर्ट को गलत बताया . सारे के सारे कंफुज हैं .

मज़े की बात हैं जिस पत्रकार को पियूष गोयल झूठा बता रहे थे . उसी ने राबर्ट वाड्रा के मामलो के बारे में बोला था . उसी को आधार बना कर भाजपा हवा में आरोप लगा रही थी .

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.