facebook
Azadmanoj
Hindi News, Today's Latest News in Hindi, News - हिन्दी समाचार

“Srajan Scam” biggest one after “Chara Ghotaala” in Bihar

0 8
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सृजन घोटाले में शामिल जदूयू से ले कर रामविलास पासवान की पार्टी और भाजपा के नेताओ के यहाँ छापे मारी ने साबित कर दिया हैं .

घोटाले करने में और उन्हें छुपाने में भाजपा के नेता और नितीश के नेताओं को महारथ हासिल हैं .

बड़ा भेद खुल जाने के भय से इन सब को इनकी ही पार्टियों ने पार्टी से निलंबित कर दिया हैं .

सबसे बड़ी बात ये हैं की नितीश कुमार खुद को अच्छा प्रशासक कहते हैं .

जिसमे विभिन्न जिलाधिकारियो ने उनको पात्र लिख जांच की बात कही तब उन्होंने जांच नहीं कराई .

बात ५० या १०० या गिर १००० की नहीं हैं . बिहार प्रदेश का राज़स्व कहाँ जा रहा हैं उसका कैसे इस्तेमाल हो रहा हैं ?

मुख्यमंत्री रहते उनको ये खबर नहीं तब घोर आशचर्य होता हैं जो कभी महागठबंधन का हिस्सा हो देश के पी एम् पद की दौड़ में शामिल था .

अब बिहार के भागलपुर में 295 करोड़ रुपये के घोटाले  का खुलासा हुआ हैं . इस  मामले में जिला प्रशासन के अलग-अलग दफ्तरों द्वारा दर्ज कराए गए तीन एफआईआर के हवाले से यह खुलासा हुआ हैं .
एफआईआर के अनुसार इस फर्जीवाड़े में दो राष्ट्रीयकृत बैंक और एक निजी एनजीओ सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड की मिलीभगत की बात सामने आ रही है.

Will Congress win M.P election with New Face ?

इनमें से 270 करोड़ रुपये के करीब जिला भू-अर्जन विभाग, 15 करोड़ रुपये जिला कोषागार और 10 करोड़ 26 लाख के आसपास मुख्यमंत्री नगर विकास योजना के हैं.

आरोप है कि इस रकम को संबंधित खातों में जमा न करा कर सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के बैंक खाते में जमा कर दी गई, लेकिन वो रकम अब वहां से गायब बताई जा रही  है.

मामले में सबसे बड़ी हैरत की बात तो यह है कि यह खेल साल 2009 से भी पहले से खेला जा रहा है, इस बीच यहां 10 डीएम आए और चले गए, लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी,

इतना ही नहीं साल 2015 में इसका सरकारी लेखा परीक्षण  भी किया गया, लेकिन इस दौरान भी इस घोटाले  का कहीं जिक्र नहीं किया गया.
नितीश के रहते ये सब हुआ और ये नैतिक जिम्मेवारी नितीश कुमार की हैं ,साथ ही अभी तक भाजपा और एन डी ए में भागीदार दलों के नेताओं का ही कनेक्शन इसमें मिल रहा हैं

महाराष्ट्र का झुग्गी झोपड़ा घोटाला ,मंत्री शामिल

जनता दल यूनाईटेड युवा जिला अध्यक्ष भागल पुर शिव कुमार 

जनता दल यूनाईटेड युवा जिला अध्यक्ष शिव कुमार मंडल के ऊपर पार्टी ने कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड युवा के जिलाध्यक्ष शिव कुमार मंडल सृजन घोटाले के आरोपी नाजिर महेश मंडल के बेटे हैं. कल ही नाजिर महेश मंडल की मौत हो गई थी.

 भागलपुर रालोसपा जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा

दीपक बर्मा काफी कम समय मे मनोरमा देवी से साठ गाठ कर अरबपतियो में शुमार  हो चुके हैं. इनकी यहाँ तूती बोलती है. करीब 215 करोड़ के गबन का इनपर आरोप है.

रालोसपा ने आज भागलपुर रालोसपा जिलाध्यक्ष दीपक वर्मा को पार्टी से निकाल दिया गया. उन्हें भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा कर निलंबित किया गया हैं . आपको यहाँ बता दे कि सृजन घोटाले में उनका भी नाम आ रहा है. कल शाम उनके घर पुलिस ने छापामारी भी की थी. हालांकि वो अपने  घर पर नहीं मिले.

महात्मा गाँधी की जमीन गांधी और कांग्रेस की पहचान : सोनिया गाँधी

विपिन शर्मा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष

बिहार में सृजन घोटाला को अबतक का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है. इससे पहले चारा घोटाले से बिहार की बदनामी हुई थी अब सृजन घोटाला में भी एनडीए के कई नेताओं के नाम सामने आ रहे है. सबसे पहले विपिन शर्मा का नाम आया. विपिन शर्मा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष थे.सृजन घोटाले में नाम आने के बाद उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा निलंबित किया गया.

इसमें एनडीए के नेता फंसते नजर आ रही है. सीबीआई को जाँच सौंप दी गई है. अब देखना होगा सीबीआई इस मामले में क्या बड़े मगरमच्छो  को पकड़ने की हिम्मत कर पाती है की नहीं

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Leave A Reply

Your email address will not be published.